दिल्ली

delhi

दिल्ली-गाजियाबाद बार्डर पर शराब तस्करी के मामले बढ़ें, जाने क्या है वजह

By

Published : May 24, 2022, 9:12 PM IST

दिल्ली-गाजियाबाद बार्डर पर शराब तस्करी के मामले बढ़ गए हैं. ऐसे में मेरठ जोन के संयुक्त आबकारी आयुक्त ने चेकिंग अभियान चलाने का आदेश दिया है. दरअसल, दिल्ली में इन दिनों में शराब के दामों पर एक स्कीम चल रही है. जिस वजह से शराब के दाम काफी कम हो गए है. पढ़ें पूरी खबर...

ल्ली-गाजियाबाद बार्डर पर शराब तस्करी
ल्ली-गाजियाबाद बार्डर पर शराब तस्करी

नई दिल्ली/गाजियाबाद:दिल्ली में शराब के दामों पर भारी छूट के कारण तस्करी की घटनाएं बढ़ने लगी हैं. ऐसे में मेरठ जोन के संयुक्त आबकारी आयुक्त ने गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर के जिला आबकारी अधिकारियों को दिल्ली बॉर्डर पर टीमें बनाकर चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया है.

बीते सोमवार को जिला आबकारी कार्यालय में मेरठ जोन के संयुक्त आबकारी आयुक्त ने गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर के सीमावर्ती क्षेत्रों में स्थित दिल्ली की शराब की दुकानों के अनुज्ञापियों एवं इनके प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. बैठक में गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर के जिला आबकारी अधिकारी समेत दिल्ली बार्डर पर स्थित शराब की दुकानों के प्रतिनिधि मौजूद थे.


बैठक में संयुक्त आबकारी आयुक्त ने निर्देश दिया है कि दिल्ली में शराब की दुकानों पर छूट के मद्देनजर विक्रेताओं को निर्देशित किया जाये कि खरीदारों को अधिक मात्रा में शराब की बिक्री ना की जाये. उन्होंने कहा कि यदि दिल्ली राज्य की शराब उत्तर प्रदेश के किसी जिले पकड़ी जाती है तो जिस शराब दुकान से बोतल खरीदी गई है, उस दुकान के विक्रेता और अनुज्ञापी के विरूद्ध आबकारी अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जायेगा.


ये भी पढ़ें:अवैध शराब तस्कर गिरफ्तार, वारदात में इस्तेमाल बाइक बरामद


जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह के मुताबिक में दिल्ली में शराब पर मिल रही छूट के चलते दिल्ली बॉर्डर से लगने वाले गाजियाबाद के शराब के ठेकों पर बिक्री में तकरीबन 15 से 20% की गिरावट आई है. दिल्ली से सिर्फ एक बोतल शराब लाने अनुमति है. साथ ही जो बोतल लाया जा रहा हैं उसकी सील खुली होनी चाहिए. नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.


गौरतलब है कि दिल्ली में शराब सस्ती होने के बाद अब नोएडा और गाजियाबाद के बॉर्डर पर जाकर लोग दिल्ली की शराब खरीदकर ला रहे हैं. जिससे आबकारी विभाग को राजस्व का खासा नुकसान हो रहा है. साथ ही शराब तस्करी की घटनाएं भी बढ़ी है. जिसको लेकर अब आबकारी विभाग सतर्क हो गया है. अभियान चलाकर बॉर्डर पर चेकिंग की जा रही है. साथ ही गाड़ियों की तलाशी भी ली जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details