दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

'नॉर्थ MCD का बजट मुंगेरीलाल के हसीन सपने से कम नहीं'

उत्तरी दिल्ली नगर निगम की स्थाई समिति के अध्यक्ष जयप्रकाश ने निगम का फाइनल बजट सुधारों के साथ पेश कर दिया है. जिसपर नेता विपक्ष ने कहा कि यह बजट किसी मुंगेरीलाल के हसीन सपने से कम नहीं.

By

Published : Dec 22, 2019, 12:50 PM IST

Leader of Opposition Surjit Singh Pawar said the budget of North MCD is fake
'नॉर्थ एमसीडी का बजट फर्जी'

नई दिल्ली: उत्तरी दिल्ली नगर निगम स्थाई समिति के अध्यक्ष जयप्रकाश ने आगामी वित्तीय वर्ष के लिए निगम का बजट पेश कर दिया है. जिसके बाद से ही बजट पर राजनीति हो रही है. ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान उत्तरी दिल्ली के नेता विपक्ष सुरजीत सिंह पवार ने वित्तीय वर्ष के लिए पेश किए गए बजट को मुंगेरीलाल के हसीन सपने जैसा करार दिया है.

'नॉर्थ एमसीडी का बजट फर्जी'

उन्होंने कहा निगम पहले ही 3 हजार करोड़ से ज्यादा के वित्तीय घाटे को झेल रहा है. ऐसे में निगम ने आगामी वित्तीय वर्ष के लिए अपने बजट को 3 हजार करोड़ से ज्यादा बढ़ा दिया है जो असंभव है.

'बजट की घोषणाएं नहीं किए जा सकते पूरे'
उन्होंने कहा कि जयप्रकाश ने बजट के अंदर कई घोषणाएं और वादे किए हैं, जिन्हें पूरा करने की हालात में निगम नहीं है. बीजेपी 12 साल निगम की सत्ता में आई थी. उस वक्त उसने यह वादा किया था कि निगम को वह आत्मनिर्भर बनाएगी लेकिन 12 साल बाद आज भी निगम आत्मनिर्भर नहीं बन पाई है. जिस वजह से निगम की आर्थिक स्थिति बहुत खराब हो गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details