दिल्ली

delhi

गुरु अर्जुनदेव प्रकाश उत्सव और बैसाखी के मौके पर लंगर का आयोजन

By

Published : Apr 12, 2023, 8:55 PM IST

तिलक नगर स्थित जेल रोड पर बुधवार को गुरु अर्जुनदेव के प्रकाश उत्सव और बैसाखी के मौके पर लंगर का आयोजन किया गया. इसका आयोजन फ़तेह फैमिली ने किया, जो पिछले कई वर्षों से लगातार गुरु अर्जुनदेव प्रकाश उत्सव के मौके पर लंगर का आयोजन करते आ रहा है.

D
D

गुरु अर्जुनदेव प्रकाश उत्सव पर लंगर का आयोजन

नई दिल्ली:गुरु अर्जुनदेव के प्रकाश उत्सव और 14 अप्रैल को होने वाले बैसाखी त्योहार के मौके पर बुधवार को तिलक नगर के जेल रोड पर लंगर का आयोजन किया गया. इसमें सैकड़ों लोगों ने लंगर चखा. इस लंगर के आयोजक फतेह परिवार पिछले कई वर्षों से लगातार गुरु अर्जुनदेव प्रकाश उत्सव के मौके पर लंगर का आयोजन करते आ रहे हैं.

इस लंगर के प्रबंधक सरदार जसविंदर सिंह करण साहनी के अनुसार, लंगर की ये सेवा पिछले कई वर्षों गुरु अर्जुनदेव की शहादत दिवस के मौके पर चली आ रही है. इसमें पिछले 05 सालों से फतेह परिवार आगे बढ़ कर इस लंगर का आयोजन कर रही है. पूरी दुनिया भर से लोग इसे आयोजित काने में हमारी मदद जकर रहे हैं. उन्होंने बताया कि बैसाखी ऐसे तो 14 अप्रैल को मनाई जाएगी, लेकिन त्योहार के दिन लोगों की अधिक व्यस्तता रहती है, इसलिए आज ही इस लंगर का आयोजन किया गया है.

इसे भी पढ़े:Free Bus Service: दिल्ली में रजिस्टर्ड मजदूरों को DTC की बस में मिल सकती है फ्री सफर की सौगात

फतेह परिवार के अमरजीत सिंह ने बताया कि सुबह से ही उनके घर के बच्चे इस लंगर के आयोजन में लग कर सेवा कर रहे हैं, जहां पहुंच रहे लोगों को पुरी-सब्जी, खीर आदि व्यंजन लंगर में उन्हें परोसे जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस लंगर को चखने के लिए सिर्फ आसपास ही नहीं बल्कि दिल्ली के कोने-कोने से लोग आते हैं. इसलिए लंगर में भीड़ भी बहुत ज्यादा होती है, और लोगों को अपनी बारी का इंतजार कर लंगर चखना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़े:रामनवमी और हनुमान जयंती की शोभा यात्राओं के दौरान दिल्ली पुलिस ने किया सराहनीय कार्य: वीके सक्सेना

ABOUT THE AUTHOR

...view details