दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

भू-माफियाओं के खिलाफ नगर निगम की कार्रवाई, 70 करोड़ की सरकारी भूमि को कराया कब्जा मुक्त

गाजियाबाद नगर निगम ने रविवार को सिद्धार्थ विहार स्थित विजयनगर से 14 हजार वर्गमीटर भूमि को कब्जा मुक्त कराया है. साथ ही नगर आयुक्त द्वारा भू-माफिया के खिलाफ कड़े कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. nagar nigam ghaziabad, encroachment in Ghaziabad

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 20, 2023, 12:37 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद में भू-माफिया सक्रिय हैं. यहां माफियाओं ने प्रताप विहार स्थित सिद्धार्थ विहार के पास नगर निगम की 70 करोड़ रुपए की भूमि पर अवैध कब्जा करने का प्रयास किया था. हाल ही में इसकी शिकायत मिलने पर नगर निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे. उनके साथ नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक भी उपस्थित थे. जांच के बाद भूमि को कब्जा मुक्त करा लिया गया.

नगर आयुक्त ने संपत्ति अधिकारी को भू माफियाओं के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. वरिष्ठ संपत्ति प्रभारी अरुण कुमार यादव के मुताबिक, सिद्धार्थ विहार मीठेपुर गांव में लगभग 14 हजार वर्गमीटर भूमि है, जिसपर कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा था. भूमि को निगम द्वारा कब्जा मुक्त करा लिया गया है, जिसकी खसरा संख्या 33/5 है. भूमि पर जल्द ही निर्माण विभाग द्वारा बाउंड्री वॉल का निर्माण कार्य भी किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- यह भी पढ़ें-श्मशान घाट की भूमि को अवैध कब्जा मुक्त कराने की मांग को लेकर दिया प्रार्थना पत्र

ये है पूरा मामला:हाल ही में गाजियाबाद नगर निगम की महापौर सुनीता दयाल ने निगम के सभी अधिकारियों को अवैध रूप से कब्जा किए गए नगर निगम की संपत्तियों को चिह्नित करने का निर्देश दिया था. इसके तहत नगर निगम अधिकारी, निगम की भूमि को कब्जा मुक्त कराने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं. चिह्नित की गई संपत्तियों को कब्जा मुक्त कराने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. महापौर सुनीता दयाल के मुताबिक, नगर निगम की जमीन को जो भी अवैध रूप से कब्जा करेगा उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी. नगर आयुक्त द्वारा भू-माफिया के खिलाफ कड़े कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें-नोएडा पुलिस ने गेस्ट हाउस में चोरी करने वाले चपरासी समेत चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details