दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

हड़ताल पर बायोडायवर्सिटी पार्क के कर्मचारी, पक्की नौकरी की मांग

जगतपुर में स्थित बायोडायवर्सिटी पार्क के सभी कर्मचारी हड़ताल पर बैठ गए है. कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं की जाती तब तक बायोडायवर्सिटी के अंदर कोई भी कर्मचारी काम नहीं करेगा.

जगतपुर बायोडायवर्सिटी पार्क

By

Published : Nov 14, 2019, 2:47 PM IST

नई दिल्ली:राजधानीदिल्ली के जगतपुर स्थित बायोडायवर्सिटी पार्क के कर्मचारियों ने आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी है. पिछले कई दिनों से अपनी मांगों को लेकर अधिकारियों से बात कर रहे कर्मचारियों ने आखिरकार आज से कामकाज पूरी तरीके से बंद कर दिया. उनका कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं की जाती तब तक बायोडायवर्सिटी के अंदर कोई भी कर्मचारी काम नहीं करेगा.

कर्मचारियों ने की हड़ताल की मांग

सबसे पुराना बायोडायवर्सिटी पार्क
राजधानी दिल्ली में कुल 7 बायोडायवर्सिटी पार्क की तरह ग्रीन बेल्ट एरिया को डेवलप किया गया है. जिसमें से एक जगतपुर वजीराबाद में भी स्थित है. ये दिल्ली का सबसे पुराना बायोडायवर्सिटी पार्क है जो कि यमुना किनारे बनाया गया है.

कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन
बायोडायवर्सिटी पार्क में गुरुवार से करीब 75 कर्मचारियों ने हड़ताल की घोषणा कर दी है. सभी कर्मचारी सुबह से ही पार्क के मेन गेट के बाहर बैठकर अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं.

कर्मचारियों की मांग
कर्मचारियों का कहना है कि कई बार अधिकारियों से बातचीत कर चुके हैं. कई सालों से कुछ भी नहीं दिया जा रहा है. अब तक हमारी नौकरी को पक्का नहीं किया. बायोडायवर्सिटी पार्क में सांप और जानवरों के बीच में काम करने वाले लोगों को मेडिकल की सुविधाएं तक नहीं दी जाती है और 7 साल में किसी प्रकार का बोनस नहीं दिया गया.

मांगों को लेकर हड़ताल शुरू
इन्हीं मांगों को लेकर गुरुवार से बायोडायवर्सिटी पार्क कर्मचारियों ने हड़ताल की घोषणा कर दी है. जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती बायोडायवर्सिटी पार्क के अंदर कोई भी काम नहीं करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details