दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

उन्नाव रेप केस: कुलदीप सेंगर की याचिका पर कल सुनवाई करेगा हाईकोर्ट

उन्नाव रेप मामले में ट्रायल कोर्ट की ओर से दोषी करार दिए गए कुलदीप सिंह सेंगर की याचिका पर कल यानि 17 जनवरी को दिल्ली हाईकोर्ट सुनवाई करेगा.

By

Published : Jan 16, 2020, 7:52 PM IST

High court to hear tomorrow on Kuldeep Sengar's petition in Unnao rape case
कुलदीप सेंगर की याचिका पर होगी सुनवाई

नई दिल्ली: दिल्ली हाईकोर्ट उन्नाव रेप मामले में ट्रायल कोर्ट की ओर से दोषी करार दिए गए कुलदीप सिंह सेंगर की याचिका पर कल यानि 17 जनवरी को सुनवाई करेगा. 20 दिसंबर 2019 को तीस हजारी कोर्ट ने सेंगर को उम्रकैद की सजा सुनाई थी.

'महिलाएं डर और शर्म से अपना नारकीय जीवन काटती हैं'
कुलदीप सिंह सेंगर को दोषी करार देते हुए तीस हजारी कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि इस मामले में वो सारी मजबूरियां और लाचारियां हैं, जो दूरदराज में रहने वाली ग्रामीण महिलाओं के सामने अक्सर आती हैं. जिनसे जूझ कर लड़कियां और महिलाएं डर और शर्म से अपना नारकीय जीवन काटती हैं.

'पुरुषवादी सोच हावी रही है'
कोर्ट ने कहा था कि हमारे विचार से इस जांच मैं पुरुषवादी सोच हावी रही है और इसी वजह से लड़कियों के खिलाफ यौन हिंसा और शोषण में जांच के दौरान संवेदनशीलता और मानवीय नजरिये का अभाव दिखता है. यही वजह है कि जांच के दौरान इस मामले में कई जगह ऐसा लगा कि पीड़ित उसके परिवार वालों के साथ निष्पक्ष जांच नहीं हुई.

लखनऊ से दिल्ली लाया गया था इलाज के लिए
आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पीड़िता को पिछले 28 जुलाई को लखनऊ से दिल्ली एम्स में इलाज के लिए शिफ्ट किया गया था. पिछले 11 और 12 सितंबर को जज धर्मेश शर्मा ने एम्स के ट्रॉमा सेंटर जाकर बने अस्थायी कोर्ट में पीड़िता का बयान दर्ज किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details