दिल्ली

delhi

By

Published : May 3, 2023, 9:12 AM IST

ETV Bharat / state

Wrestlers Protest: खिलाड़ियों के समर्थन में आज जंतर-मंतर पहुंचेंगे मंत्री गोपाल राय और दिल्ली देहात के किसान

दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों को समर्थन देने के लिए दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय और दिल्ली देहात के किसान बड़ी तादाद में बुधवार को पहुंचेंगे. इससे पहले आम आदमी पार्टी ने 360 गांव के किसानों से जंतर-मंतर पहुंचने की अपील की थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिल्ली के जंतर-मंतर पर बीते 10 दिनों से डेरा डाले खिलाड़ियों को समर्थन देने के लिए आज दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय और दिल्ली देहात के किसान बड़ी तादाद में वहां पहुंचेंगे. एक दिन पहले आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के 360 गांवों के किसानों को अपील करते हुए कहा था कि वे यौन उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाने वाले धरने पर बैठे खिलाड़ियों के समर्थन में पहुंचे.

उधर, ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया ने छात्र संगठनों से भी मदद की अपील की है. बजरंग पूनिया ने ट्वीट किया है कि हमें सभी छात्र और छात्र संगठनों के साथ की जरूरत है. महिला पहलवानों के हक में बुधवार को सभी जंतर-मंतर आए हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली विश्वविद्यालय के आठ कैंपस में भी दोपहर 12 बजे छात्र संगठन खिलाड़ियों के समर्थन में वहां एकजुट होंगे और मार्च निकाल कर खिलाड़ियों के मांग का हुए समर्थन करेंगे.

मंगलवार को किसान नेता राकेश टिकैत जंतर-मंतर पर बैठे खिलाड़ियों का समर्थन करने के लिए पहुंचे थे. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी नहीं होती है तो पूरे देश में आंदोलन होगा. उन्होंने कहा था कि अगर केंद्र सरकर को यह लगता है कि ये तो सिर्फ चंद लोग हैं और इनके आंदोलन को दबा दिया जाएगा तो वो गलतफहमी में हैं. किसानों के आंदोलन के समय भी उन्हें लगता था, लेकिन अंत में किसान आंदोलन के आगे उन्हें झुकना पड़ा था और तीनों कानून वापस लेने पड़े. आज भाजपा और खासतौर पर केंद्र सरकर के खिलाफ देश के लोगो में रोष बढ़ रहा है और इनमें ज्यादातर लोग वे हैं, जो गांवों से निकलकर खेल की तैयारी कर पूरी जिंदगी लगा कर देश का नाम रौशन करते हैं.

ये भी पढ़ेंः The Kerala Story: विरोध के बीच फिल्म 'द केरला स्टोरी' की JNU कैंपस में स्क्रीनिंग, 5 मई को होगी रिलीज

बता दें कि महिला खिलाड़ियों द्वारा भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर लगाए गए गंभीर आरोप और सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. इस संबंध में कनॉट प्लेस थाना पुलिस ने एक पीड़िता पहलवान के बयान भी दर्ज किए हैं. आने वाले समय में सभी पीड़ित महिला खिलाड़ियों के मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज होंगे. दिल्ली पुलिस का कहना है कि अभी सुप्रीम कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने की तैयारी चल रही है.

ये भी पढे़ंः कलाकारों ने कबाड़ से किया कमाल, G-20 पार्क के लिए एक टन से ज्यादा कबाड़ से बनाई जा रही कलाकृतियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details