दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

गली मीर जुमला और लाल कुआं पर चलाया गया फॉगिंग-सैनिटाइजेशन अभियान

उत्तरी दिल्ली नगर निगम कोरोना के साथ-साथ डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया जैसी घातक बीमारी से भी लड़ाई लड़ रहा है. इससे जनता को बचाने के लिए एमसीडी हर वार्ड मे सैनिटाइजेशन अभियान के साथ-साथ फोगिंग और मच्छरों को मारने वाली दवाओं का भी छिड़काव करा रहा है.

By

Published : Jul 13, 2020, 3:49 PM IST

North Delhi Municipal Corporation has conducted fogging and sanitation campaign
उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने चलाया फॉगिंग और सैनिटाइजेशन अभियान

नई दिल्ली: उत्तरी दिल्ली नगर निगम जितना कोरोना को लेकर सतर्क है उतना ही डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया जैसी घातक बीमारी को लेकर भी अलर्ट है. इसी कड़ी में जनता को इन खतरनाक बीमारियों से बचाने के लिए एमसीडी हर वार्ड मे सैनिटाइजेशन के साथ-साथ मच्छरों को मारने वाली दवाओं का भी छिड़काव करा रही है.

उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने चलाया फॉगिंग और सैनिटाइजेशन अभियान

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सिटी एसपी जोन अंतर्गत आने वाले बल्लीमारान वार्ड की गली मीर जुमला और लाल कुआं इलाके मे मच्छरों को मारने के लिए फॉगिंग और कोरोना से बचाव के लिए सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया.

मानसून में होती हैं कई बीमारियां

सिटी एसपी जोन के चैयरमैन और बल्लीमारान वार्ड पार्षद मोहम्मद सादिक़ ने बताया कि मानसून शुरू हो चुका है. इस दौरान डेंगु मलेरिया जैसी बीमारियां पैदा होती है. और ये मच्छरों द्वारा फैलती है. जिनसे बचने का एक ही उपाय है कि जनता को जागरूक किया जाए. उन्होंने कहा कि जागरूकता के साथ-साथ नगर निगम अपनी ओर से पूरे प्रयास कर रहा है कि डेंगू ना फैले और इसी कारण वार्ड मे लगातार फॉगिंग प्रक्रिया चलाई जा रही है.

लगातार चल रहा है सैनिटाइजेशन अभियान

साथ ही वार्ड पार्षद मोहम्मद सादिक़ ने कहा कि इसी के साथ बल्लीमारान वार्ड मे लॉकडाउन के समय से लेकर लगातार सैनिटाइजेशन अभियान चल रहा है. ये समय-समय पर चलाया जा रहा है. ताकि जनता को इस महामारी से सुरक्षित रखा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details