दिल्ली

delhi

ज़ाकिर हुसैन कॉलेज के पास से हटा विवादित होर्डिंग, पार्षद ने की थी मेयर से शिकायत

By

Published : Jul 4, 2020, 5:56 PM IST

दिल्ली के मटिया महल इलाके में लगे विवादित पोस्टर को हटा दिया गया है. बता दें कि निगम पार्षद आले मोहम्मद इकबाल ने नार्थ एमसीडी के महापौर जयप्रकाश से शिकायत की थी. जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है.

Disputed hoarding removed after Municipal Councillor complaints from North MCD Mayor
बकरे की होर्डिंग पर विवाद, महापौर से शिकायत के बाद हटा होर्डिंग

नई दिल्ली: पुरानी दिल्ली के ज़ाकिर हुसैन कॉलेज के बाहर लगे विवादित होर्डिंग पर मटिया महल से निगम पार्षद आले मोहम्मद इकबाल ने नार्थ एमसीडी के महापौर जयप्रकाश से शिकायत की थी. जिसके बाद होर्डिंग को हटा दिया गया है. इसकी जानकारी देते हुए आले मोहम्मद इकबाल ने एक वीडियो जारी की. जिसमे उन्होंने कहा कि यहां एक संस्था द्वारा एक होर्डिंग लगाया गया था, जिस पर बकरे की तस्वीर के साथ लिखा था 'मैं जीव हूं मांस नही, मेरे प्रति अपना नजरिया बदले' वीगन बनें.

बकरे की होर्डिंग पर विवाद, महापौर से शिकायत के बाद हटा होर्डिंग

शिकायत के बाद 3 घंटे में हटा होर्डिंग

निगम पार्षद आले मोहम्मद इकबाल ने कहा कि मुसलमानों का त्योहार ईद उल-अज़हा करीब है, ऐसे समय मे इस तरह की होर्डिंग लगाकर कुछ लोग साम्प्रदायिकता फैलाना चाहते थे, जिसका संज्ञान लेते हुए एमसीडी महापौर जय प्रकाश से मुलाक़ात की और उन्होंने इसे हटवाने का आश्वासन दिया. जिसके बाद सिर्फ 3 घंटों में होर्डिंग को हटा दिया गया.

'उकसाने का काम हो बंद'

निगम पार्षद आले मोहम्मद इक़बाल ने कहा कि बात होर्डिंग हटाने की नहीं है, जो ज़हर लोगों के दिलों में भरा है उसे भी खत्म करना ज़रूरी है. उन्होंने कहा हमारी मांग है कि पूरे भारत से गोश्त बंद कर दिया जाए, राष्ट्रपति भवन से लेकर हर जगह मीट खाने पर बैन लगा दिया जाए. साथ ही संसद से ऐसा कानून बनाया जाए जिससे देश में किया भी तरह के मीट खाने या बेचने पर प्रतिबंध लग जाए. लेकिन इस तरह के होर्डिंग लगाकर एक विशेष वर्ग को उकसाने का काम नहीं किया जाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details