दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने किया लोनी में अस्पताल का उद्घाटन

By

Published : May 20, 2023, 7:59 PM IST

गाजियाबाद में शनिवार को लोनी विधानसभा में 50 बेड के अस्पताल का उद्घाटन किया गया. इसका उद्घाटन उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री वीके सिंह भी मौजूद रहे.

Etv Bharat
Etv Bharat

उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने लोनी में अस्पताल का उद्घाटन किया

नई दिल्ली/गाजियाबाद :उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने लोनी विधानसभा में 50 बेड के अस्पताल का उद्घाटन कर क्षेत्रवासियों को अस्पताल की सौगात दी. लगभग 11 हजार वर्ग मीटर में निर्मित 50 बेड के अस्पताल की कुल लागत 1173.38 लाख है. अस्पताल में ओपीडी, इमरजेंसी वार्ड, मेडिसिन स्टोर, पैथोलॉजी और अत्याधुनिक ऑटोमेटिक 50 बेड समेत कई सुविधाएं हैं, जिससे 10 लाख की आबादी लाभान्वित होगी.

उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि योगी सरकार प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत करने के लिए कार्य कर रही है. लोनिवासियों को आश्वस्त करता हूं कि लोनी में स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत करने के लिए जिस भी संसाधन की जरूरत पड़ेगी स्वास्थ्य विभाग उपलब्ध करवाएगा. सीएमओ यह तय करें कि अस्पताल में आने वाले किसी भी लोनिवासियों को बाहर से दवाई न खरीदना पड़े. आप लोग प्राइवेट की जगह लोनी के इस अस्पताल में आये. सभी सुविधा आप लोगों को मिलेगी. प्रदेश में चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए भाजपा सरकार प्रतिबद्ध है.

इसे भी पढ़ें:सीमापुरी इलाके से शराब तस्कर गिरफ्तार, भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा कि यह लोनी के लिए गर्व की बात है और गाजियाबाद में मजबूत हो रहे चिकित्सा व्यवस्था का प्रमाण है. राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल ने कहा कि लोनी के विकास को लेकर मैं आश्वस्त करता हूं. क्षेत्रीय विधायक द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे है. हमारी जो भी जरूरत होगी हम पूरी करेंगे, क्योंकि लोनी यूपी का प्रवेश द्वार है.

लोनी में अस्पताल के उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर क्षेत्रीय जनता में भारी उत्साह देखने को मिला. उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक द्वारा अस्पताल का शुभारंभ के पश्चात लोनी की जनता ने कहा कि अब लोनी की जनता को दिल्ली के अस्पतालों पर निर्भरता घटेगी. लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा कि आज़ादी के बाद भी लोनी में अच्छी स्वास्थ्य सेवा के लिए मेरी क्षेत्र की जनता को दिल्ली जाना पड़ता था. यह पीड़ा थी जिसे भाजपा की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री योगी के सम्मुख हमने रखा, कई बार फंड आदि को लेकर रुकावट आई, कोरोना में कार्य मन्द गति से चला और आखिरकार आज यह शानदार अस्पताल लोनी की जनता को प्राप्त हुआ है.

इसे भी पढ़ें:No Throw RRR center: गजियाबाद में शुरु हुआ No Throw सेंटर, समझिए कैसे करेगा काम

ABOUT THE AUTHOR

...view details