दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

शफीक मेमोरियल स्कूल के बाहर से अतिक्रमण हटाने और गंदगी को साफ करने की मांग

दिल्ली के शफीक मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास अवैध अतिक्रमण से स्कूल प्रशासन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कई बार शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं है.

By

Published : Jul 19, 2020, 9:15 PM IST

Shafiq Memorial Senior Secondary School
शफीक मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल

नई दिल्ली: राजधानी के चमेलियोन रोड बाड़ा हिन्दू राव में स्थित शफीक मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास अतिक्रमण से स्कूल प्रशासन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि स्कूल के पास अवैध पार्किंग और गंदगी से स्कूल के छात्रों और अभिभावक को भी परेशानी से दो चार होना पड़ रहा है. लेकिन दिल्ली नगर निगम और दिल्ली पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई ना होने से स्कूल के प्रवेश द्वार के आस पास अतिक्रमण और अवैध पार्किंग और बढ़ती जा रही है. जिसे लेकर स्कूल प्रशासन की ओर से एमसीडी और दिल्ली पुलिस को बराबर शिकायत की जा रही है, लेकिन हालात जस के तस बने हुए हैं.

स्कूल के पास अतिक्रमण से स्कूल प्रशासन को परेशानी

नहीं हो रही सुनवाई

मोहम्मद याह्या का कहना है कि स्कूल में पढ़ने वाले बच्चें कल का भविष्य हैं लेकिन ऐसे ही हालात और गंदगी से होकर छात्रों को स्कूल आना-जाना पड़ता है. यहां कारें खड़ी हैं, ठेले खड़े हैं, गंदगी के ढेर लगे हैं. मोहम्मद याह्या ने मेयर से अपील करते हुए कहा कि वो इस तरफ ध्यान दें. उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर सरकार की ओर से बार बार साफ सफाई का ध्यान रखने की बात कही जाती है. लेकिन शिकायत के बाद भी इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

मेयर और डीसीपी करें कार्रवाई

मोहम्मद इस्माइल ने कहा कि यहां कूड़ा करकट पड़ा रहता है. मेयर और डीसीपी ऑफिस में भी शिकायत कर चुके हैं. लेकिन वो कहते है कि ये हम नहीं हटवा सकते. इस्माइल ने आरोप लगाते हुए कहा कि यहां जो लोग ठेले लगा रहे हैं, उनके साथ बीट अफसर की सांठ गांठ है. यहां सब्ज़ी का ठेला और चप्पलों का ठेला लगा रहता है. रात में भी इनका समान यही रहता है. उन्होंने कहा कि मेरी मेयर और डीसीपी दिल्ली पुलिस से मांग है कि स्कूल के बाहर से ये अतिक्रमण हटवाएं. क्योंकि जल्द ही स्कूल खुलने वाले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details