दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @1 PM

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां लॉकडाउन के बीच जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

By

Published : Jul 20, 2020, 1:02 PM IST

delhi-top-10-big-news-today-at-1 pm
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @1 PM

  • पायलट की याचिका पर सुनवाई जारी, एसीबी ने गजेंद्र शेखावत को भेजा नोटिस

राजस्थान होईकोर्ट में सचिन पायलट सहित 19 विधायकों को नोटिस जारी करने के खिलाफ दायर याचिका पर आज सुनवाई हो रही है. पूरे मामले पर लाइव अपडेट देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक कीजिए.

  • कोरोना को मात देने के बाद आज से कार्यभार सम्भालेंगे मंत्री सत्येंद्र जैन

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना को मात देने के बाद अब पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं और आज से काम पर लौट रहे हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे लेकर जानकारी देते हुए एक ट्वीट किया है.

  • बारिश में बह गए अन्ना नगर के 10 मकान, बेघरों ने बयान किया अपना दर्द

दिल्ली में बारिश का कहर देखने को मिला. भारी बारिश के बाद रविवार को आईटीओ के पास अन्ना नगर के स्लम एरिया में नाले में बह रहे पानी के तेज बहाव में 10 मकान ढह गए. घटना के समय घरों में लोग मौजूद नहीं थे. ईटीवी भारत की टीम के जरिए बेघर हुए लोगों का दर्द सुनिए.

  • डॉ. हर्षवर्धन ने किया प्लाज्मा दान अभियान का शुभारंभ

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने रविवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में प्लाज्मा दान अभियान का शुभारंभ किया. इस मौके पर हर्षवर्धन ने कोविड-19 से स्वस्थ हो चुके लोगों से प्लाज्मा दान करने की अपील की.

  • खरीदना चाहते हैं इलेक्ट्रिक कार, तो आपके लिए फायदेमंद होगा ये चार्जिंग स्टेशन

इलेक्ट्रिक गाड़ियों के प्रति लोगों को आकर्षित करने के उद्देश्य से दिल्ली में जगह-जगह इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन लगाए जा रहे हैं. ईटीवी भारत ने एक ऐसे ही चार्जिंग स्टेशन पर पहुंचकर वहां की पूरी प्रक्रिया समझने की कोशिश की.

  • FORDA का CM को पत्र, कोरोना पीड़ित डॉक्टर के परिवार को मिले आर्थिक मदद

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने पत्र लिखा है. इस पत्र के जरिए उन्होने बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल के डॉ. जोगिंदर चौधरी के परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग की है.

  • DU: OBE को लेकर रामानुजन कॉलेज के प्रिंसिपल, 'अभी इससे बेहतर विकल्प नहीं'

रामानुजन कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो. एसपी अग्रवाल ने कहा कि इस बार ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा में छात्रों की सहूलियत का भी ध्यान रखा गया है. अगर किसी परेशानी के चलते वो परीक्षा पूरी नहीं कर पाता या नहीं दे पाता हैं तो उनके पास परीक्षा देने का दूसरा मौका होगा.

  • नोएडा: 55 घंटे के लॉकडाउन खत्म, DND पर वाहनों का दबाव, चेकिंग जारी

दिल्ली से सटे यूपी के सभी बॉर्डरों को योगी सरकार ने सील कर दिया है. जिसके बाद सभी बॉर्डरों पर पुलिस बल तैनात किए गए हैं. जो आने जाने वालों की चेकिंग कर रहे हैं. वहीं सिर्फ एसेंशियल सर्विसेज से जुड़े लोगों को ही आने-जाने की अनुमति दी गई है.

  • नोएडा: 'ऑपरेशन क्लीन' जारी, मुठभेड़ में कुख्यात बदमाश गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की नोएडा फेस-3 थाना पुलिस ने रविवार की रात एक कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया है. बदमाश की पहचान युनुस मलिक के रूप में हुई है. इसके पास से पुलिस ने एक बाइक व तमंचा बरामद किया है. वहीं इसका साथी मौके से फरार होने में कामयाब रहा.

  • गाजियाबाद के युवक की उड़ीसा में मौत, परिजनों ने उसके दोस्त पर लगाया आरोप

गाजियाबाद के लोनी इलाके में रहने वाले युवक की संदिग्ध हालत में उड़ीसा में मौत हो गई. युवक की पहचान रवि के रूप में हुई है. परिजनों ने उसके दोस्त पर आरोप लगाया है जो उसे नौकरी के झांसे से उड़ीसा ले गया था. पुलिस ने जल्द आरोपियों को पकड़ने का दावा किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details