दिल्ली

delhi

DPCC महासचिव महमूद जिया बोले, शाहीन बाग प्रदर्शन पर AAP कर रही गंदी राजनीति

By

Published : Aug 21, 2020, 8:41 AM IST

आम आदमी पार्टी ने शाहीन बाग प्रदर्शन को बीजेपी की साजिश बताया है. इसके बाद बीजेपी और अन्य पार्टी के नेता इस आरोप को गलत बता रहे हैं. इसी कड़ी में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव महमूद जिया ने कहा कि AAP के जरिए इस आंदोलन को भाजपा को साजिश बताना गलत है.

delhi pradesh congress secretary targeted aap over bjp strategist shaheen bagh protest statement
शहीन बाग प्रदर्शन को लेकर AAP रही गंदी राजनीति

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) ने दावा किया कि शाहीन बाग प्रदर्शन की पूरी स्क्रिप्ट भारतीय जनता पार्टी ने लिखी थी. AAP के इस दावे पर BJP ने भी पलटवार किया है. वहीं दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (DPCC) के महासचिव महमूद जिया ने आम आदमी पार्टी के इस आरोप की कड़ी निंदा की है, जिसमें आम आदमी पार्टी ने शाहीन बाग प्रदर्शन को बीजेपी की साजिश बताया है.

शहीन बाग प्रदर्शन को लेकर AAP रही गंदी राजनीति

BJP की साजिश बताना गलत

ईटीवी भारत से बात करते हुए महमूद जिया ने कहा कि सारी दुनिया जानती है कि शाहीन बाग पर महिलाएं नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (NRC) के विरोध में बैठी थी. जिसने पूरे भारत में जन आंदोलन की अगुवाई की. लेकिन अब आम आदमी पार्टी इस आंदोलन को भाजपा को साजिश बता रही है, जो गलत है.

'दिल्ली को कहां ले जाना चाहती है AAP'

कांग्रेस नेता महमूद जिया ने आगे कहा कि किसी भी प्रदर्शन में हर पार्टी के लोग शामिल होते रहे हैं. लेकिन इसका मतलब ये हरगिज नहीं है कि शाहीन बाग का प्रदर्शन भाजपा की राजनीतिक साजिश का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि शाहीन बाग की महिलाओं ने पूरे जोशों खरोश के साथ संविधानिक तरीके से प्रदर्शन किया. लेकिन, आम आदमी पार्टी जिस तरह की राजनीति कर रही है. समझ नहीं आती लेकिन वो दिल्ली को कहां ले जाना चाहती है.

बता दें कि आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज भारद्वाज ने 17 अगस्त को कहा कि दिल्ली विधानसभा का चुनाव शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यावरण या विकास के दूसरे मुद्दों पर लड़ा जा सकता था, लेकिन दिल्ली बीजेपी ने शाहीन बाग के मुद्दे पर चुनाव लड़ा. उन्होंने आरोप लगाया कि शाहीन बाग प्रदर्शन की पूरी स्क्रिप्ट बीजेपी ने लिखी थी. इन प्रदर्शनों के हर कदम की स्क्रिप्ट बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने लिखी. उन्होंने तय किया कि कौन क्या बोलेगा, कौन किस पर प्रहार करेगा और फिर कौन उस पर पलटवार करेगा. उन्होंने दावा किया कि दिल्ली में भाजपा का वोट प्रतिशत शाहीन बाग प्रदर्शन और इसके चलते हुए विवाद की वजह से 18 से बढ़कर 38 फीसदी हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details