दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 4, 2021, 8:55 PM IST

Updated : Jul 5, 2021, 7:17 PM IST

ETV Bharat / state

दिल्ली की कारें पहुंचती थीं कश्मीर, फ्लाईट से आता था चोर

दिल्ली पुलिस की एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वॉड ने महंगी कारें चोरी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक आरोपी कश्मीर से फ्लाईट के जरिए दिल्ली पहुंचता था और कार को सड़क के रास्ते कश्मीर लेकर जाता था.

दिल्ली में अपराध पर लगाम
दिल्ली में अपराध पर लगाम

नई दिल्ली : सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट की एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वॉड ने महंगी गाड़ी चुराने वाले दो ऑटो लिफ्टरों को गिरफ्तार किया है. हैरानी की बात यह है कि इनमें से एक आरोपी शौकत कश्मीर से फ्लाइट के जरिए दिल्ली आता था और चुराई गई गाड़ियों की डिलीवरी लेता था. इसके बाद वह चुराई गई गाड़ियों को खुद ड्राइव करते हुए सोपोर कश्मीर तक ले जाता था. पुलिस ने इनके कब्जे से दो बलेनो, एक स्विफ्ट डिजायर, सैंट्रो कार 10 एसीएम सहित एक पिस्टल बरामद की है.




दो लोगों की हुई गिरफ्तारी
सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि AATS की टीम ने जम्मू-कश्मीर के रहने वाले शौकत अहमद और यूपी के शामली के रहने वाले मोहम्मद जुबेर को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार दोनों अपराधी रिंकू नाम के ऑटो लिफ्टर से कम कीमत पर गाड़ियों को खरीदते थे. आरोपी रिंकू उर्फ नूर मोहम्मद चोरी की गाड़ियों पर फर्जी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट लगाने का काम करता था और फिर उन्हें कम कीमत पर शौकत और जुबेर को बेचा करता था. गाड़ियों को चुराने का काम रिंकू अपने सहयोगी जाहिद, वसीम, याकूब के साथ करता था.



लंबे समय से की जा रही थी तलाश
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली-NCR क्षेत्र में लग्जरी गाड़ियों की हो रही चोरी के संबंध में AATS की टीम लगातार काम कर रही थी. ACP ऑपरेशन योगेश मल्होत्रा की देखरेख में पुलिस की एक टीम 3 महीने से दोनों आरोपियों की तलाश कर रही थी. टीम को यह जानकारी मिली थी शौकत अहमद और मोहम्मद जुबेर कार की डिलीवरी लेने दिल्ली आने वाले हैं, जिन्हें रिंकू उर्फ नूर मोहम्मद से कार की डिलीवरी लेनी थी. लेकिन उसके पहले ही पुलिस की टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें -सवारी बैठाने को लेकर दो पक्षों में विवाद, समझौता कराने गये शख्स पर चाकू-तलवार से हमला

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से दो ठग गिरफ्तार

इसके साथ ही नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पुलिस टीम ने रेलवे टिकट की जालसाजी के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो लोगों को कंफर्म टिकट के नाम पर उनके साथ ठगी करते थे. आरोपियों की पहचान शशि भूषण और हेमंत के रूप में की गई है. इसके साथ ही इन आरोपियों के कब्जे से एक कंफर्म टिकट भी बरामद किया गया है दोनों आरोपी दिल्ली के अलग-अलग इलाके के रहने वाले बताए जा रहे हैं.



कंफर्म टिकट के बदले मांगे 15 हजार रुपये

दरअसल एक शिकायतकर्ता ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि 29 जून को उन्हें जीटी एक्सप्रेस से चेन्नई जाना था लेकिन उन्हें कंफर्म टिकट नहीं मिला. वह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति से मिले जो उसे कमला मार्केट की एक दुकान पर ले गया. कंफर्म टिकट के लिए उससे 3600 रुपये लिए और उसे 3 घंटे के बाद आने के लिए कहा. शिकायतकर्ता जब कमला मार्केट स्थित उनके कार्यालय पहुंचा तो व्यक्तियों ने टिकट के लिए 15 हजार रुपये और जमा करने के लिए कहा. उसने 12 हजार रुपये और ट्रांसफर कर दिये. इस मामले में पुलिस ने एक टीम का गठन किया.

ये भी पढ़ें -ग्रेटर नोएडा में तीन हथियार तस्कर गिरफ्तार, मेरठ में लगाने वाले थे अवैध असलहा फैक्ट्री

पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार

टीम ने शिकायत करने वाले व्यक्ति से संपर्क किया और पैसे लेने वाले की तलाश शुरू की. टीम ने आरोपी शशिभूषण भास्कर को पकड़ लिया. पूछताछ के दौरान उसने अपने सहयोगी हेमंत का खुलासा किया. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मामले की जांच जारी है.

Last Updated : Jul 5, 2021, 7:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details