दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

'पीने को पानी चाहिए, फ्री मेट्रो-बस नहीं'; प्यासी दिल्ली की आवाज

दिल्ली के चांदनी चौक में स्थित संत रविदास गली लंबे समय से पानी की समस्या से जूझ रही है. यहां के लोगों को रात-रात भर जग कर पानी का इंतजार करना पड़ता है. लोगों का कहना है कि इस मामले में अधिकारी सिर्फ आश्वासन देते हैं.

By

Published : Jun 11, 2019, 5:59 PM IST

Updated : Jun 11, 2019, 7:15 PM IST

प्यास से तड़पती दिल्ली की आवाज

नई दिल्ली:एक तरफ राजधानी दिल्ली में पारा 47 डिग्री से ऊपर चला गया है, दूसरी तरफ भीषण गर्मी की मार झेल रहे दिल्ली वालों को पीने का पानी तक नहीं मिल पा रहा. पुरानी दिल्ली के संत रविदास गली में पिछले 2 साल से लोग पानी की परेशानी झेल रहे हैं. मजबूरन लोग गंदा पानी पीने को मजबूर हैं. जिसकी वजह से बच्चे लगातार बीमार पड़ते रहते हैं, वायरल फीवर और डायरिया जैसी खतरनाक बीमारी तो यहां के लोगों में आम है.

प्यास से तड़पती दिल्ली की आवाज

दिल्ली सरकार के खिलाफ लोगों में गुस्सा
पानी को लेकर संत रविदास गली के लोगों में बहुत गुस्सा है. लोगों का कहना है या तो दिल्ली सरकार हमें पानी दे, या फिर इस्तीफा दे. महिलाओं का कहना है कि जब दिल्ली सरकार हमें पीने का पानी नहीं दे सकती तो मेट्रो और डीटीसी की बसों में फ्री यात्रा क्या कराएगी. महिलाओं का कहना है कि हमें फ्री यात्रा नहीं चाहिए हमें हमारे घरों में पीने का पानी चाहिए. हमारे बच्चे रोज बीमार पड़ रहे हैं.

जब ईटीवी भारत की टीम ने महिलाओं से बातचीत की तो एक बुजुर्ग महिला ने कहा कि केजरीवाल पानी के मुद्दे को लेकर सत्ता में आए थे लेकिन वो खुद पानी मुहैया नहीं करा पा रहे हैं.

Last Updated : Jun 11, 2019, 7:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details