दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

'सरकार! आप जो पानी भेजते हैं उसमें से बदबू आती है', ग्राउंड जीरो से स्पेशल रिपोर्ट

दिल्लीवासी जल बोर्ड द्वारा सप्लाई किए जा रहे पानी को लेकर संतुष्ट नहीं है. लोगों का कहना है कि दिल्ली जल बोर्ड द्वारा सप्लाई किया जा रहा पानी पीने लायक नहीं है.

By

Published : Jun 17, 2019, 2:07 PM IST

गंदे पानी से परेशान दिल्लीवाले

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के लोग पीने के पानी की समस्या से परेशान हैं. लोगों का कहना है कि दिल्ली जल बोर्ड जो पानी सप्लाई करता है वो पीने लायक नहीं है. मामले में ईटीवी भारत की टीम ने विभिन्न इलाकों में जाकर पीने के पानी की स्थिति का जायजा लिया.

गंदे पानी से परेशान दिल्लीवाले

'शुरुआती समय में आता है गंदा पानी'
दिल्ली के अधिकतर इलाकों में पीने के पानी की एक जैसी समस्या देखने को मिली. लोगों की शिकायत थी कि पानी आता तो है लेकिन शुरुआती समय में गंदा पानी आता है जिससे दुर्गंध भी आती है.

पानी खरीदने को मजबूर लोग
विभिन्न इलाकों के लोगों से बातचीत कर पता चला कि दिल्ली जल बोर्ड द्वारा उपलब्ध कराया गया पानी पूरी तरह से पीने लायक नहीं है. अधिकतर लोग जल बोर्ड द्वारा सप्लाई किए गए पानी को आरओ से फिल्टर करते हैं. जिन लोगों के घर RO नहीं है वहां के लोग पानी खरीद कर पीने को मजबूर हैं.

जल बोर्ड मुख्यालय का किया था घेराव
हाल ही में विजय गोयल के नेतृत्व में बीजेपी नेताओं ने दिल्ली जल बोर्ड मुख्यालय का घेराव भी किया था, तब बीजेपी नेताओं ने कुल 6 मांगे दिल्ली जल बोर्ड के सामने रखी थी. इन 6 मांगों में गंदे पानी का मुद्दा भी उठाया गया था,

बीजेपी नेताओं ने जल बोर्ड को गंदे पानी के समाधान के लिए टास्क फोर्स का गठन करने की मांग की थी और जिन इलाकों में गंदा पानी आ रहा है. उनके पानी के बिल माफ किए जाने की भी मांग थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details