दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

सड़क पर बिक रहा स्विमिंग पूल, भयंकर गर्मी के बाद भी नहीं हो रही बिक्री!

कोरोना का साया फुटपाथ कारोबारियों पर भी पड़ा है. क्योंकि कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लोग अभी भी डरे हुए हैं. और घर से नहीं निकल रहे हैं. ऐसे में गर्मी और मानसून होने के बाद भी इनके स्विमिंग पूल नहीं दिख रहे हैं.

By

Published : Jul 29, 2020, 5:07 PM IST

Corona pandemic Impact on Sidewalk traders
सड़क पर बिक रहा स्विमिंग पूल

नई दिल्ली:गर्मियां आते ही फुटपाथ पर अलग-अलग साइज के स्विमिंग पूल बिकना शुरू हो जाते हैं, लेकिन कोरोना का साया फुटपाथ कारोबारियों पर भी पड़ा है. क्योंकि कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लोग अभी भी डरे हुए हैं और घर से नहीं निकल रहे हैं. ऐसे में गर्मी और मानसून होने के बाद भी इनके स्विमिंग पूल नहीं दिख रहे हैं.

गर्मी और मॉनसून के बाद भी नहीं हो रही बिक्री

मौजूदा स्थिति में भले ही कई चीजें खोलने की अनुमति दे दी गई हो. लेकिन स्विमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क अभी भी बंद है. ऐसे में लोग अपने घर पर ही गर्मियों के दौरान स्विमिंग पूल का आनंद ले सकते हैं. इसके लिए फूटपाथ पर स्विमिंग पूल बिक रहे हैं. लेकिन कोरोना का असर इनकी बिक्री पर पड़ रहा है.



100 से लेकर 2000 रुपये में खरीदे स्विमिंग पूल


झंडेवालान में फुटपाथ पर स्विमिंग पूल बेचने वाली कीर्ति ने बताया कि हर साल गर्मी आते ही लोगों के बीच इन प्लास्टिक के स्विमिंग पूल की डिमांड बढ़ जाती थी, और लोग बड़े शौक से छोटे से लेकर बड़े स्विमिंग पूल अपने घर लेकर जाते थे. लेकिन इस कोरोना काल में बहुत कम स्विमिंग पूल लोग खरीद रहे हैं. उन्होंने बताया कि उनके पास मिनी स्विमिंग पूल से लेकर 10 फुट तक का स्विमिंग पूल है. जिनकी कीमत 100 रुपये से लेकर 2000 रुपये तक है. लेकिन अब बहुत कम लोग हैं जो इन्हें खरीदने के लिए आ रहे हैं.


बच्चों के बीच खासा लोकप्रिय होते हैं ये स्विमिंग पूल


स्विमिंग पूल विक्रेता ने बताया कि गर्मियां और मॉनसून में बच्चों के बीच खास यह स्विमिंग पूल लोकप्रिय होते हैं. प्लास्टिक के इस स्विमिंग पूल में हवा भर इनका इस्तेमाल किया जाता है. जिसके लिए ज्यादा पानी की भी आवश्यकता नहीं होती है. आप अपने घर पर ही एक स्विमिंग पूल का मजा ले सकते हैं, लेकिन अभी मौजूदा स्थिति में कोरोना के डर से बहुत कम लोग हैं जो स्विमिंग पूल खरीदने के लिए आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details