दिल्ली

delhi

अयोध्या मामले की सुनवाई के दौरान नक्शा फाड़ने वाले राजीव धवन के खिलाफ शिकायत

By

Published : Oct 18, 2019, 3:17 PM IST

प्रदेश बीजेपी के पूर्वांचल मोर्चा के अभिषेक दुबे ने राजीव धवन के खिलाफ तिलक मार्ग थाने में लिखित शिकायत दी है. सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने हिन्दू महासभा के वकील विकास सिंह की ओर से पेश किये गए नक्शे को फाड़ दिया था.

राजीव धवन के खिलाफ पुलिस में शिकायत

नई दिल्ली: अयोध्या मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट में नक्शा फाड़ने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव धवन के खिलाफ प्रदेश बीजेपी ने पुलिस में शिकायत की है. पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में इस संबंध में शिकायत दी गई है.

पुलिस को दिया गया शिकायत पत्र

प्रदेश बीजेपी के पूर्वांचल मोर्चा के अभिषेक दुबे ने राजीव धवन के खिलाफ तिलक मार्ग थाने में लिखित शिकायत दी है. बुधवार को अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ ने सुनवाई की. 40वें दिन की सुनवाई के दौरान कोर्ट में तीखी बहस देखने को मिली थी. सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने हिन्दू महासभा के वकील विकास सिंह की ओर से पेश किये गए नक्शे को फाड़ दिया था.

इसके बाद सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा कि अगर कोर्ट का डेकोरम नहीं बनाया रखा गया तो हम कोर्ट से चले जाएंगे.

बता दें कि अखिल भारतीय हिन्दू महासभा की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता विकास सिंह ने अयोध्या में विवादित स्थल पर भगवान राम के जन्म स्थल को दर्शाने वाले नक्शे का हवाला दिये जाने पर राजीव धवन ने आपत्ति की और पीठ से पूछा कि उन्हें इसका (नक्शे का) क्या करना चाहिए, पीठ ने कहा कि वो इसके टुकड़े कर सकते हैं. इस पर राजीव धवन ने न्यायालय कक्ष में अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के अधिवक्ता का उपलब्ध कराया गया सचित्र नक्शा फाड़ दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details