दिल्ली

delhi

अंबेडकर यूनिवर्सिटी: 8वें दीक्षांत समारोह का हुआ आयोजन, छात्रों को मिली डिग्रियां

By

Published : Dec 9, 2019, 8:07 PM IST

Updated : Dec 10, 2019, 9:48 AM IST

अंबेडकर यूनिवर्सिटी में 8 वां कॉन्वोकेशन का आयोजन किया गया.इस मौके पर उपराज्यपाल,दिल्ली सरकार में शिक्षामंत्री,वाइस चांसलर और यूनिवर्सिटी ग्रांड कमीशन के चेयरमैन डी पी सिंह भी उपस्थित थे.

etv bharat
अंबेडकर यूनिवर्सिटी

नई दिल्ली:अंबेडकर यूनिवर्सिटी में सोमवार को 8वें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता दिल्ली के उपराज्यपाल और अम्बेडकर यूनिवर्सिटी के चांसलर अनिल बैजल ने की. मुख्य अतिथि के रूप में यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन के चेयरमैन डी पी सिंह जबकि सम्मानित अतिथि के रूप में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शिरकत की.

8वें दीक्षांत समारोह का हुआ आयोजन

अम्बेडकर यूनिवर्सिटी मे 8वां कॉन्वोकेशन का आयोजन

इस अवसर परउपराज्यपाल, उपमुख्यमंत्री सहित यूनिवर्सिटी ग्रैंड कमीशन के चेयरमैन शिरकत की. वहीं अम्बेडकर यूनिवर्सिटी की वाईस चांसलर प्रोफेसर अनु सिंह ने संस्था की वार्षिक रिपोर्ट पेश की.

उप राज्यपाल अनिल बैजल ने विभिन्न विभागों में शिक्षा पूरी करने वाले छात्रों को डिग्री और डिप्लोमा की घोषणा की.उन्होंने अपने संबोधन छात्रों को डिग्री और डिप्लोमा मिलने पर शुभकामनाएं दी.

मनीष सिसोदिया ने छात्रों को दी नसीहत

सिसौदिया ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आज का दिन आपके लिए खास है. जिसके लिए सभी छात्रों को बधाई देता हूं.उन्होंने कहा कि बचपन में जब आपके माता पिता ने आशीर्वाद देकर भेजा होगा तो यही सोचा होगा की उच्च शिक्षा हासिल करके आप लोग एक दिन चांसलर से डिग्री प्राप्त करेंगे.

सिसोदिया ने कहा कि अपने लिए शिक्षा हासिल की. उससे आप अपने जीवन में प्रगति करें, समाज और देश की प्रगति में भागीदार बनें. उन्होंने कहा कि सरकार यूनिवर्सिटी बना सकती है,उसकी जरूरते पूरी कर सकती है, फण्ड दे सकती है. लेकिन उसे विश्व स्तर पर नामवर बनाने का काम यूनिवर्सिटी की फैकल्टी और छात्र करते हैं.

Last Updated : Dec 10, 2019, 9:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details