दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

हॉलीवुड फिल्म बेबी देखकर रची बैंक लूटने की साजिश, दो गिरफ्तार

कपड़ों के कोरोबार में घाटा होने की वजह से बैंक में लूट करने की रची साजिश .

By

Published : Jul 7, 2019, 8:53 PM IST

Updated : Jul 7, 2019, 9:07 PM IST

bank robbers caught by police

नई दिल्ली: हॉलीवुड फिल्म देखकर बैंक में लूट की कोशिश करने वाले दो बदमाशों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए बदमाश के पास से वारदात में इस्तेमाल बाइक भी बरामद हुई है. इनका तीसरा साथी अभी भी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है.


शाहदरा जिला डीसीपी मेघना यादव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान प्रभजोत और सुखदेव के रूप में हुई है. प्रभजोत ने बॉलीवुड फिल्म बेबी ड्राइवर से प्रेरित होकर बैंक लूट की साजिश रची और साजिश को अंजाम तक पहुंचाने के लिए अपने दो दोस्तों को तैयार किया.

हॉलीवुड फिल्म बेबी देखकर रची बैंक लूटने की साजिश


साजिश को अंजाम तक पहुंचाने के लिए तीनों 2 जुलाई को कृष्णानगर इलाके स्थित कोटक महिंद्रा बैंक पहुंचे लेकिन बैंक में मुस्तैद गार्ड के वजह से इन तीनों को भागना पड़ा.
बता दें कि दिनदहाड़े बैंक में लूटपाट की जांच के लिए कृष्णा नगर थाना पुलिस के अलावा गीता कॉलोनी थाना गांधीनगर को लगाया गया. इसके साथ ही जिला के स्पेशल स्टाफ की टीम और एटीएस की टीम से भी मदद ली गई थी.


कारोबार में घाटे ने बना दिया अपराधी
आरोपी प्रभजोत ने पूछताछ में खुलासा किया कि उसका कपड़ों का कारोबार था. जिसमें उसे घाटा हो गया था. घाटे से अपने आप को बचाने के लिए उसने बैंक लूट की साजिश रची.
आरोपी का कोटक महिंद्रा बैंक में अकाउंट था जिसकी वजह से बैंक में उसका आना-जाना रहता था और वह बैंक के रास्ते को अच्छी तरीके से जानता था इसी का फायदा उठाकर उसने कोटक महिंद्रा बैंक लूटने की साजिश रची.

Last Updated : Jul 7, 2019, 9:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details