दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

खुशखबरी! राजधानी के अंबेडकर विश्वविद्यालय में बढ़ी आवेदन करने की आखिरी तारीख

राजधानी के अंबेडकर विश्वविद्यालय में आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया है. इसी साल ईडब्ल्यूएस कोटे के तहत आने वाले छात्रों के आरक्षण में भी इजाफा किया गया है.

By

Published : Jun 26, 2019, 8:21 PM IST

Updated : Jun 26, 2019, 11:51 PM IST

खुशखबरी! राजधानी के अंबेडकर विश्वविद्यालय में बढ़ी आवेदन की आखिरी तारीख

नई दिल्ली: अंबेडकर विश्वविद्यालय में इसी साल से ईडब्ल्यूएस कोटे के तहत दस फ़ीसदी आरक्षण लागू किया जा रहा है. इसके तहत विश्वविद्यालय में दाखिला प्रक्रिया के लिए आवेदन की तारीख को ईडब्ल्यूएस कोटे के छात्रों के लिए बढ़ा दिया गया है.

विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक पाठ्यक्रम के लिए आवेदन प्रक्रिया तीन मई से शुरू हो गई थी. जिसके तहत छात्र 24 जून तक पंजीकरण करा सकते थे.

खुशखबरी! राजधानी के अंबेडकर विश्वविद्यालय में बढ़ी आवेदन की आखिरी तारीख

30 जून तक कर सकेंगें आवेदन

विश्वविद्यालय स्नातक और पोस्ट ग्रेजुएशन पाठ्यक्रम में ईडब्ल्यूएस कोटे के तहत आवेदन करने के लिए 30 जून तक पोर्टल खोलने का फैसला किया गया है. जिसके तहत ईडब्ल्यूएस कोटे के तहत आने वाले आवेदन कर सकेंगे.

15 फीसदी किया जाएगा आरक्षण

अंबेडकर विश्वविद्यालय के सहायक रजिस्ट्रार अंशु सिंह बताते हैं कि विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक सत्र 2019-20 में स्नातक और पोस्ट ग्रेजुएशन में 10 फ़ीसदी आरक्षण किया है. जिसे शैक्षणिक सत्र 2020 - 21 में बढ़ाकर 15 फ़ीसदी तक लागू किया जाएगा.

आगे बातचीत में अंशु सिंह कहते हैं कि जो छात्र पहले आवेदन कर चुके हैं और वह ईडब्ल्यूएस कोटे के अंतर्गत आते हैं. उन्हें ईडब्ल्यूएस कोटे में दोबारा आवेदन करने की जरूरत नहीं है.

लेकिन कोटे का लाभ उठाने के लिए संबंधित दस्तावेजों को जमा करना होगा.

Last Updated : Jun 26, 2019, 11:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details