दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

VIDEO: इतिहास रच कर स्वदेश लौटी पीवी सिंधु, हुआ जोरदार स्वागत

वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु गोल्ड जीतकर देर रात स्वदेश लौट आई. स्वदेश लौटने पर सिंधु ने कहा, 'उम्मीद करती हूं कि देश के लिए ऐसे ही और मेडल भविष्य में भी जीतूंगी.'

By

Published : Aug 27, 2019, 8:21 AM IST

Updated : Sep 28, 2019, 10:22 AM IST

Pv sindhu

नई दिल्ली: वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाली भारत की शटलर पीवी सिंधु देर रात स्वदेश लौट आई. दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनका जोरदार स्वागत किया गया.

आपको बता दे कि पी.वी. सिंधु बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप को जीतने वाली पहली भारतीय हैं. सिंधु ने फाइनल में नोजोमी ओकुहारा को सीधे गेमों में 21-7, 21-7 से हराकर स्विट्जरलैंड के बासेल में महिला एकल खिताब जीता था.

वतन वापस लौटने पर सिंधु को हवाई अड्डे पर फूलमालाएं पहनाई गईं. सिंधु ने कहा कि यह मेरे लिए बहुत अहम पल हैं. मुझे अपने भारतीय होने पर बेहद गर्व महसूस हो रहा है.

देखिए वीडियो

सिंधु ने कहा, ‘काफी लंबे समय बाद यह जीत मिली है. दो साल से मैं चूक रही थी, लेकिन अंततः मैंने इसे हासिल कर लिया। यह मेरे लिए बहुत बड़ा क्षण है मुझे वास्तव में एक भारतीय होने पर गर्व है।’ सिंधु ने इस ऐतिहासिक सफलता के लिए अफने कोच का भी धन्यवाद दिया.

सिंधु ने कहा कि मैं उम्मीद करती हूं कि देश के लिए ऐसे ही और मेडल भविष्य में भी जीतूंगी. साथ ही मैं अपने प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहती हूं, उन्होंने मुझे बहुत सारा प्यार और दुआएं दीं जिसकी वजह से मैं आज यहां हूं.

Last Updated : Sep 28, 2019, 10:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details