दिल्ली

delhi

By

Published : May 1, 2023, 3:43 PM IST

Updated : May 1, 2023, 4:19 PM IST

ETV Bharat / sports

Saina Nehwal फिटनेस कारणों से एशियाई खेलों के ट्रायल्स में भाग नहीं लेगी

भारतीय स्टार बैडमिंटन प्लेयर साइना नेहवाल फिटनेस कारणों से एशियाई खेलों के ट्रायल्स में भाग नहीं लेंगी. साइना के अलावा कुशल राज और प्रकाश राज भी ट्रायल्स से बाहर रहेंगे.

Saina Nehwal
साइना नेहवाल

नई दिल्ली : राष्ट्रमंडल खेलों में दो बार की चैंपियन साइना नेहवाल फिटनेस कारणों से एशियाई खेलों के लिए राष्ट्रीय बैडमिंटन चयन ट्रायल्स में भाग नहीं लेगी. भारतीय बैडमिंटन संघ तेलंगाना में स्थित ज्वाला गुट्टा अकादमी में चार से सात मई तक एशियाई खेलों के लिए टीम का चयन करने के लिए ट्रायल का आयोजन करेगा. एशियाई खेल 23 सितंबर से आठ अक्टूबर तक चीन के हांगझू में खेले जाएंगे. बैडमिंटन संघ के महासचिव संजय मिश्रा ने पीटीआई से कहा कि साइना नेहवाल फिटनेस कारणों से भाग नहीं लेगी. इसके अलावा कुशल राज और प्रकाश राज ने भी ट्रायल्स से अपना नाम वापस ले लिया है. हालांकि जिन अन्य खिलाड़ियों को ट्रायल के लिए आमंत्रित किया गया था वह सभी इसमें भाग लेंगे.

साइना आखिरी बार ऑरलियन्स मास्टर्स में खेली थी. पिछले कुछ समय से चोटों से जूझ रही इस पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी ने जनवरी में बैडमिंटन एशिया मिश्रित टीम चैंपियनशिप के ट्रायल में हिस्सा नहीं लिया था. वह पिछले साल राष्ट्रमंडल खेलों के ट्रायल्स में भी हिस्सा नहीं ले पाई थीं. बैडमिंटन संघ ने विश्व रैंकिंग के आधार पर पीवी सिंधू (विश्व रैंकिंग 11), एचएस प्रणय (विश्व रैंकिंग 9), चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी (विश्व रैंकिंग 6) की पुरुष जोड़ी और त्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद (विश्व रैंकिंग 6) की महिला जोड़ी का एशियाई खेलों के लिए सीधा चयन किया है.

एशियाई खेलों के लिए चयन ट्रायल में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की सूची इस प्रकार है:

पुरुष एकल: लक्ष्य सेन, किदांबी श्रीकांत, प्रियांशु राजावत, मिथुन मंजूनाथ, साई प्रणीत, मैसनम मीराबा, भरत राघव, अंसल यादव, सिद्धांत गुप्ता.
महिला एकल: आकाशी कश्यप, मालविका बंसोद, अश्मिता चालिहा , अदिति भट, उन्नति हुड्डा, अलीशा नाइक, श्रियांशी वलीशेट्टी, अनुपमा उपाध्याय.
पुरुष युगल: एमआर अर्जुन/ध्रुव कपिला, कृष्ण प्रसाद/विशुवर्धन, सूरज गोला/पृथ्वी रॉय, नितिन एचवी/साई प्रतीक.
महिला युगल: अश्विनी भट/शिखा गौतम, तनीषा क्रास्टो/अश्विनी पोनप्पा, राधिका शर्मा/तन्वी शर्मा.
मिश्रित युगल: रोहन कपूर/सिक्की रेड्डी, साई प्रतीक/तनिषा क्रास्टो, हरिहरन/वार्शिनी, हेमागेंद्र बाबू/कनिका कंवल।
(पीटीआईः भाषा)

ये भी पढ़ेंःBadminton Asia Championship 2023 : सिंधु-साइना बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में इंडिया को करेंगीं लीड

Last Updated : May 1, 2023, 4:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details