दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

AUSTRALIAN OPEN: नडाल ने किया निक को धराशाही, क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

इस मुकाबलें में नडाल ने 12 ऐस मारे वहीं किर्ग्योंस ने 25 ऐस लगाए.

By

Published : Jan 27, 2020, 5:53 PM IST

Updated : Feb 28, 2020, 4:12 AM IST

Nadal vs nick
Nadal vs nick

मेलबर्न:ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे राउंड में स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलियाई टेनिस स्टार निक किर्गियोस को 6-3, 3-6, 7-6, 7-6 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. अब नडाल का अगला मुकाबला ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम से होगा जिसको जीतने वाला खिलाड़ी सेमी- फाइनल में जगह बना लेगा.

देखिए वीडियो

इस मुकाबलें में नडाल ने 12 ऐस मारे वहीं किर्ग्योंस ने 25 ऐस लगाए.

वर्ल्ड नंबर 1 राफेल नडाल ने लोकल फेवरेट निक किर्गियोस का ऑस्ट्रेलियन ओपन में सफर खत्म कर दिया है. ये मुकाबला रॉड लेवर एरिना में खेला जा रहा था.

देकिे वीडियो
मेलबर्न पार्क में 2009 के चैंपियन नडाल ने अपना शानदार प्रर्दशन के जारी रकते हुए 3 घंटे 39 मिनट चले मुकाबलें में किर्गियोस को कड़ी टक्कर देते हुए चार सेट चले मुकाबले में हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है.


नडाल ने मैच के बाद ऑन कोर्ट इंटरव्यू में कहा,

"निक के खिलाफ आप कभी नियंत्रण में नहीं रहते हैं, यदि आप गलतियाँ करते हैं, तो उसके पास ब्रेक है और उस ब्रेक को तोड़ना मुश्किल तोड़ना इतना मुश्किल है.

नडाल का करियर

नडाल ने आगे कहा,


"जैसा वो आज खेल रहे थे एक सकारात्मक सोच के साथ, वो हमारे खेल को बहुत सारी सकारात्मक सोच भी दे रहे थे. निक उच्चतम प्रतिभाओं में से एक हैं और मुझे निक किर्गियोस काफी पसंद हैं."

बता दें कि नडाल इस वक्त क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुके हैं वहीं इस पायदान पर वो रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच के साथ खड़े हैं.

निक का करियर

नडाल के नाम इस वक्त 19 ग्रैंडस्लैम हैं वहीं रोजर फेडरर ने 20 जीतकर सबसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम अपने नाम किए हैं. वहीं अगर नडाल इस बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत जाते हैं तो वो 20 ग्रैंडस्लैम जीतकर रोजर फेडरर के बराबर खड़े हो जाएंगे.

पोइंट लेने के बाद जश्न मनाते नडाल

वहीं दूसरी ओर टेनिस के तीसरे सबसे बड़े खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के नाम 16 ग्रैंडस्लैम हैं वहीं अगर वो इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन को जीत जाते हैं तो वो फेडरर के रिकॉर्ड के करीब आ जाएंगे.

Last Updated : Feb 28, 2020, 4:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details