दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

टोक्यो ओलंपिक: भारतीय महिला हॉकी टीम को नीदरलैंड ने 5-1 से हराया

विश्व की नम्बर-1 टीम नीदरलैंड्स ने शनिवार को हॉकी स्टेडियम के नॉर्थ पिच पर खेले गए पूल-ए के मुकाबले में भारत को 5-1 से हरा दिया.

By

Published : Jul 24, 2021, 6:55 PM IST

Updated : Jul 24, 2021, 7:33 PM IST

Women's hockey team disappointed  Netherlands beat 5-1  भारतीय महिला हॉकी टीम  नीदरलैंड
भारतीय महिला हॉकी टीम

टोक्यो:विश्व की नम्बर-1 टीम नीदरलैंड्स ने शनिवार को हॉकी स्टेडियम के नॉर्थ पिच पर खेले गए पूल-ए के मुकाबले में भारत को 5-1 से हरा दिया. नीदरलैंड्स ने मैच शुरू होते ही अपना प्रभाव दिखाया और छठे मिनट में ही गोल करके 1-0 की लीड ले ली. उसके लिए यह गोल फेलिस अल्बर्स ने किया. यह एक शानदार फील्ड गोल था.

पहले ही क्वार्टर में भारत ने जोर लगाया और बराबरी करने में सफल रहा. भारतीय कप्तान रानी ने फील्ड गोल के बदले फील्ड गोल कर स्कोर 1-1 कर दिया. यह गोल 10वें मिनट में हुआ.

यह भी पढ़ें:टोक्यो ओलंपिक 2020: टीटी में मनिका और सुतीर्था का जबरदस्त प्रदर्शन, महिला सिंगल्स में पहला राउंड जीता

दूसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ. भारत मजबूत नीदरलैंड्स को रोकने में सफल दिखाई दे रहा था. लेकिन तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में 33वें मिनट में मार्गोट गिफिन ने पेनाल्टी कार्नर को गोल में तव्दील कर नीदरलैंड्स को 2-1 से आगे कर दिया.

वापसी की खोज में भारत ने तीसरे क्वार्टर में कुछ गलतियां की, जो उसे भारी पड़ गईं. इस क्वार्टर में डच टीम ने दो गोल करते हुए 4-1 की लीड ले ली. भारत के खिलाफ पांचवां गोल चौथे क्वार्टर में हुआ.

यह भी पढ़ें:टोक्यो ओलंपिक 2020: टीटी में मनिका और सुतीर्था का जबरदस्त प्रदर्शन, महिला सिंगल्स में पहला राउंड जीता

डच टीम के लिए तीसरा गोल 43वें मिनट में अल्बर्स ने किया और इसके दो मिनट बाद फेडरिक माल्टा ने गोल करते हुए स्कोर 4-1 कर दिया. पांचवां गोल 52वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर पर जैकलीन मास्काकेर ने किया.

Last Updated : Jul 24, 2021, 7:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details