दिल्ली

delhi

Dubai Duty Free Championship : युकी ने क्वॉलीफायर्स में प्रजनेश को हराया, अगला मुकाबला रामकुमार से होगा

By

Published : Mar 14, 2021, 6:45 AM IST

युकी भांबरी ने दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के क्वॉलीफायर्स में प्रजनेश को हार्ड कोर्ट पर खेले गये मुकाबले के शुरुआती दौर में 6-1, 6-4 से हराया.

Yuki Bhambri
Yuki Bhambri

दुबई : चोट से हाल ही में वापसी करने वाले टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी ने दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के क्वॉलीफायर्स मुकाबले में शनिवार को यहां शीर्ष भारतीय खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन को आसानी से शिकस्त दी.

युकी ने सातवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को हार्ड कोर्ट पर खेले गये मुकाबले के शुरुआती दौर में 6-1, 6-4 से हराया.

प्रजनेश के खिलाफ तीसरी जीत दर्ज की और वह अभी तक इस खिलाड़ी से हारे नहीं है. उन्होंने इससे पहले 2017 में बायें हाथ के खिलाड़ी प्रजनेश को बेंगलुरु और कारषि में हराया था.

युकी ने चोट के कारण लगभग दो वर्षों तक खेल से दूर रहने के बाद हाल ही में सिंगपुर ओपन के साथ प्रतिस्पर्धी टेनिस में वापसी की है. इस 28 साल के खिलाड़ी को हालांकि सिंगापुर में मैथ्यू एब्डेन से हार का सामना करना पड़ा था.

अगले मैच में उनका सामना एक और भारतीय खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन से होगा, जिन्होंने रूस के छठी वरीयता प्राप्त एवगेनी डोंस्कॉय को 6-4-6-4 से हराया.

यह भी पढ़ें- निराश नहीं हूं क्योंकि IPL में चुने जाने की उम्मीद नहीं थी : आदिल राशिद

रामकुमार के खिलाफ भी युकी का पलड़ा भारी रहेगा जिन्होंने दोनों खिलाड़ियों के बीच खेले गये पांच में से चार मुकाबले जीते है. दूसरे दौर में दो भारतीय खिलाड़ियों की भिडंत से इस प्रतिष्ठित एटीपी 500 प्रतियोगिता के मुख्य दौर में कम से कम एक की भागीदारी सुनिश्चित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details