दिल्ली

delhi

हम नोवाक की खामियां, फेडरर की ताकत के बारे में बात करते हैं: जाइल्स सिमोन

By

Published : Jul 19, 2020, 2:15 PM IST

फ्रांस के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी जाइल्स सिमोन ने कहा, "मैं जोकोविक को आम इंसान की तरह देखता हूं जिसमें खामियां भी होती हैं और मजबूती भी. लेकिन फेडरर के लिए हम सिर्फ उनके मजबूत पहलूओं पर बात करते हैं."

novak djokovic and roger federer
novak djokovic and roger federer

पेरिस: फ्रांस के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी जाइल्स सिमोन ने उस मीडिया गेम की आलोचना की है जिसमें सर्बिया के नोवाक जोकोविक को हमेशा आड़े हाथों लिया जाता है और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर की हमेशा तारीफ की जाती है.

जोकोविक हाल ही में एड्रिया टूर के आयोजन को लेकर निशाने पर थे जहां खेलने से कुछ खिलाड़ी कोरोनावायरस के शिकार हो गए. इस टूर्नामेंट में साफ तौर पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखीं.

जाइल्स सिमोन

सिमोन ने कहा, "मैं अपने आप से कहता हूं कि नोवाक हमेशा से खिलाड़ियों के हित के लिए मुश्किल चीजें करते नजर आते हैं. मैं इस एड्रिया टूर की स्टोरी से काफी हताश हूं क्योंकि एक बड़ी गलती करके सब कुछ बर्बाद हो गया. यह मीडिया गेम है जो यही चाहता है. एड्रिया टूर की गलती के बाद जोकोविक का सारा काम बर्बाद हो गया. मीडिया के लए अब यह कहना आसान है- कभी उनकी बात दोबारा नहीं सुनेंगे."

रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविक

उन्होंने इस बात को लेकर तुलनात्मक रवैया अपनाते हुए कहा कि फेडरर निचली रैंक के खिलाड़ियों को आ रही परेशानी के मुद्दे पर शांत रहते हैं.

उन्होंने कहा, "मैं जानता था कि कुछ दिन पहले जब ग्रैंड स्लैम की ईनामी राशि को लेकर बात चल रही थी तो फेडरर इस पर बोलेंगे, लेकिन हमने उनकी आवाज नहीं सुनी, ऐसा लगा कि खिलाड़ियों का प्रतिनिधत्व करना उनके लिए मायने नहीं रखता."

नोवाक जोकोविक

उन्होंने कहा, "मैं जोकोविक को आम इंसान की तरह देखता हूं जिसमें खामियां भी होती हैं और मजबूती भी. लेकिन फेडरर के लिए हम सिर्फ उनके मजबूत पहलूओं पर बात करते हैं. जोकोविक के लेकर उनकी खामियों पर. अगर जोकोविक फेडरर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे तो हर किसी को गुस्सा आएगा. जोकोविक मजबूत होंगे तो लोगों को गुस्सा आएगा."

उन्होंने कहा, "यह कोर्ट पर दर्शकों में भी देखा गया, ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में. जोकोविक के खिलाफ गुस्सा बड़ी गलती है. कई लोग उन्हें राफेल नडाल और फेडरर की तरह अहम नहीं समझते."

ABOUT THE AUTHOR

...view details