दिल्ली

delhi

ऑस्ट्रेलियन ओपन : टूर्नामेंट से बाहर होने पर टेनिस दिग्गजों ने दी प्रतिक्रिया, देखिए VIDEO

By

Published : Jan 25, 2020, 10:17 AM IST

Updated : Feb 18, 2020, 8:23 AM IST

ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे राउंड में कई स्टार टेनिस खिलाड़ियों को हार का सामना करना पड़ा. कोको गॉफ ने गत चैम्पियन नाओमी ओसाका को हराकर बड़ा उलटफेर किया. वहीं आठवीं वरीयता प्राप्त सेरेना विलियम्स को तीन सेटों तक चले मुकाबलें में चीन की वांग किआंग के हाथों हार मिली. देखिए टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद इन खिलाड़ियों ने क्या कहा.

tennis players reaction on Australian Open exit, Australian Open
tennis players reaction on Australian Open exit

हैदराबाद : पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 कैरोलिना वोज्नियाकी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में हार के साथ टेनिस को अलविदा कह दिया है. कैरोलिना वोज्नियाकी को साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में महिला एकल वर्ग के मुकाबले में ट्यूनिशिया की ओनस जाबेयुर ने हरा दिया. इन दिग्गज खिलाड़ियों ने अपने-अपने मुकाबले हारने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है.

नाओमी ओसाका हुई उलटफेर का शिकार

साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में सबसे बड़ा उलटफेर तब हुआ जब 15 साल की अमेरिकन खिलाड़ी कोको गॉफ ने गत चैम्पियन जापान की नाओमी ओसाका को हरा दिया. एक घंटे 7 मिनट तक चले मुकाबले में गॉफ ने ओसाका को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हराया.

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नाओमी ओसाका

नाओमी ओसाका ने मैच के बाद कहा, ''हां, मेरा मतलब है, मुझे लगा ... पहला मैच ठीक था. दूसरा मैच मैं आगे थी लेकिन मैं सिर्फ ... मैं नहीं जानती, मैं थोड़ा दबाव महसूस कर रही थी, शायद, पूर्व चैंपियन होने के कारण और फिर आज के मैच में ज्यादा, क्योंकि मैंने उसके खिलाफ पहले खेला है. मुझे ऐसे लोगों से हारना पसंद नहीं है जो मुझसे छोटे हैं. शायद ही लोग हैं जो मुझसे छोटे हैं. हां, मैंने इसे व्यक्तिगत रूप से लिया था."

गॉफ और ओसाका के बीच ये दूसरा मुकाबला था. इससे पहले ओसाका ने 2019 में यूएस ओपन में गॉफ को हराया था. कोको पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खेल रही हैं, जबकि ओसाका ने 2019 में ये टूर्नामेंट जीता था. उन्होंने फाइनल में अमेरिका की सेरेना विलियम्स को हराया था.


सेरेना विलियम्स को वांग किआंग ने हराया

अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स तीसरे दौरे से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं. सात बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन और आठवीं वरीयता प्राप्त विलियम्स को चीन की 27वीं वरीयता प्राप्त वांग किआंग ने 6-4, 6-7 (2), 7-5 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है.

सेरेना विलियम्स ने मैच के बाद कहा, ''व्यक्तिगत रूप से मैंने बहुत सारी गलतियां कीं. मैंने न्यूयॉर्क में या सामान्य रूप से लंबे समय में उन शॉट्स में से कोई भी हिट नहीं किया, इसलिए, ये अच्छी खबर है.

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सेरेना विलियम्स

सेरेना ने वोज्नियाकी के संन्यास पर दिया बयान

वोज्नियाकी के टेनिस से संन्यास लेने के सवाल पर सेरेना ने कहा, ''हां, वो एक अद्भुत कैरियर था. हे भगवान, मैं भावुक हो रही हूं. मुझे उसकी याद आ रही है. दोस्तों, मैं कैरोलीन के सवालों का जवाब नहीं दे सकता, मैं रोने वाली हूं. वो दुनिया के मेरे सबसे अच्छे दोस्तों में से एक है.

इससे पहले जब यूनाइटेड स्टेट ओपन के क्वार्टर फाइनल में विलियम्स और वांग का आमना - सामना हुआ था तब विलियम्स ने वांग को 6-1, 6-0 से हरा दिया था. तब ये मुकाबला केवल 44 मिनट तक चला था. ये जीत सेरेना के करियर की की सबसे आसान जीत में से एक थी.


वोज्नियाकी ने टेनिस से लिया संन्यास

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 कैरोलिन वोज्नियाकी का टेनिस करियर शुक्रवार को खत्म हो गया. उन्हें साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में महिला एकल वर्ग के मुकाबले में ट्यूनिशिया की ओनस जाबेयुर ने हरा दिया. 2018 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीत चुकी वोज्नियाकी को 5-7, 6-3, 5-7 से हार मिली. ये मैच दो घंटे चला.

कैरोलिन वोज्नियाकी

मैच के बाद वोज्नियाकी ने कहा, "मैं अपने साथ टिशू पेपर लेकर आई कि क्या पता जरूरत पड़ जाए. मुझे लगता है कि यह मेरे लिए सही था कि मेरा आखिरी मैच तीन सेट का रहा और कड़ा मुकाबला रहा. मैंने अपना करियर फोरहैंड एरर पर खत्म किया." उन्होंने कहा, "ये इस तरह की चीजें हैं जिनपर मैंने पूरे करियर काम किया है." वोज्नियाकी ने पहले ही कह दिया था कि वे ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद संन्यास ले लेंगी. इस हार के साथ उनके 15 साल के करियर का अंत हो गया.

Last Updated : Feb 18, 2020, 8:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details