दिल्ली

delhi

इस चेयर अंपायर को नहीं मिलेगा सेरेना के मैच में अंपायरिंग का मौका

By

Published : Aug 23, 2019, 2:04 PM IST

Updated : Sep 27, 2019, 11:53 PM IST

बीते साल यूएस ओपन के फाइनल मैच में सेरेना का सामना हुआ था नाओमी ओसाका से. वहां चेयर अंपायर कार्लोस रामोस से एक पैनल्टी के चलते सेरेना भिड़ पड़ी थी.

serena Williamson

यूएस : साल का आखिरी टेनिस ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन 26 अगस्त 2019 से शरू होने जा रहा है. टूर्नामेंट की शूरूआत से पहले ही यूएस टेनिस एसोसिएशन का एक ऐसा फैसला सामने आया है जिसने वर्ल्ड मीडिया का ध्यान अपनी ओर खीचा हैं. यूएस ओपन के आयोजको ने विलियम्स सिस्टर्स (सेरेना और वीनस) के मैच में कार्लोस रामोस चेयर अंपायर के रूप में इस्तेमाल को लाल झंडी दिखा दी है. दरअसल, पिछले साल यूएस ओपन का फाइनल सेरेना और नाओमी ओसाका के बीच हुआ। मैच के दौरान रामोस ने सेरेना को बॉक्स से कोचिंग लेने के कारण चेतावनी दी थी।

यूएस ओपन

सेरेना को रैकेट से फाउल पर एक अंक की पेनल्टी दी गई तो वे भड़क गईं। सेरेना ने अंपायर को चोर और झूठा करार दिया था और माफी मांगने को कहा था। अंपायर रामोस ने इसके बाद नाराज सेरेना को अंपायर संहिता के तीसरे उल्लंघन के लिए एक गेम की पेनल्टी दी थी। इसके बाद ओसाका दूसरे सेट में आगे हो गईं थीं और फिर मैच जीत गईं थीं।

एसोसिएशन की चीफ एग्जीक्यूटिव स्टेसी एलेस्टर ने कहा, "रामोस इस साल अंपायरिंग स्टाफ में शामिल होंगे। लेकिन सेरेना और वीनस के मैच में चेयर अंपायर नहीं होंगे। हम टूर्नामेंट में किसी तरह का विवाद नहीं चाहते हैं। ग्रैंड स्लैम के तीन हफ्ते में लगभग 900 मैच खेले जाएंगे। रामोस के पास दूसरे मैचों में अंपायरिंग के मौके हैं।'

Last Updated : Sep 27, 2019, 11:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details