दिल्ली

delhi

US Open 2020: डेनिल मेदवेदेव क्वॉर्टर फाइनल में, आंद्रेई रूबलेव से होगा मुकाबला

By

Published : Sep 8, 2020, 2:36 PM IST

विश्व रैंकिंग में पांचवे नंबर के खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव ने अमेरिका के फ्रांसिस टिफोउ को 6-4, 6-1, 6-0 से हराकर यूएस ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया.

Daniil Medvedev
Daniil Medvedev

न्यूयॉर्क:तीसरी वरीयता प्राप्त रूस के डेनिल मेदवेदेव ने प्री क्वॉटर फाइनल मुकाबले में सीधे सेटों में जीत दर्ज करके यूएस ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया.

विश्व रैंकिंग में पांचवे नंबर के खिलाड़ी मेदवेदेव ने अमेरिका के फ्रांसिस टिफोउ को 6-4, 6-1, 6-0 से पराजित किया. अब क्वॉटरफाइनल में मेदवेदेव का सामना हमवतन दसवीं वरीय आंद्रेई रूबलेव से होगा.

वीडियो

वहीं, एक अन्य प्री क्वॉटर फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेया के दूसरी वरीयता प्राप्त डोमिनिक थीम ने सीधे सेटो में जीत दर्ज कर यूएस ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया.

थीम ने पुरुष एकल के चौथे दौर में कनाडा के 15वें वरीय फेलिक्स आगुर अलीसामी को 7-6 (4), 6-1, 6-1 से हराया. क्वॉर्टर फाइनल में थीम का सामना आस्ट्रेलिया के 21वें वरीय अलेक्स डि मिनौर से होगा.

यूएस ओपन

महिला एकल वर्ग के क्वॉर्टरफाइनल मुकाबले में अमेरिका की तीन महिला पहुंची हैं. एक ओर जहां अपने 24वें ग्रैंडस्लैम की ओर बढ़ती हुईं सेरेना विलियम्स ने क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली है, वहीं विश्व की नंबर- 2 टेनिस खिलाड़ी सोफिया केनिन ने सोमवार की रात प्री क्वॉर्टरफाइनल में शिकस्त झेली.

नंबर-16 खिलाड़ी एलीस मेर्टन्स ने फ्लशिंग मीडोज में केनिन को हरा कर क्वॉर्टरफानल में लगातार दूसरे साल जगह बनाई.

फ्रांसिस टिफोउ

अब मेर्टन्स का मुकाबला विक्टोरिया अजारेंका से होगा जिन्होंने विश्व की नंबर-20 खिलाड़ी कैरोलिना मुचोवा को 5-7, 6-1, 6-4 से हराया था. ये उनका 2015 के बाद से फ्लशिंग मीडोज में पहला क्वॉर्टरफाइनल मैच होगा.

बता दें कि साल 2004 के फ्रेंच ओपन के बाद किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में पहला अवसर है, जबकि रोजर फेडरर, राफेल नडाल या नोवाक जोकोविच में से कोई भी क्वॉर्टर फाइनल में नहीं पहुंचा.

फेडरर और नडाल ने यूएस ओपन में हिस्सा नहीं लिया, जबकि जोकोविच चौथे दौर में पाब्लो कारेनो बस्टा के खिलाफ गलती से गेंद लाइन जज पर मारने के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिए गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details