दिल्ली

delhi

फेडरर ने रखा ATP-WTA के विलय का प्रस्ताव, जानिए वजह

By

Published : Apr 23, 2020, 1:05 PM IST

20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता पुरुष टेनिस खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने अंतरराष्ट्रीय टेनिस के भविष्य को लेकर एक प्रस्ताव रखा है.

Twenty-time Grand Slam champion Roger Federer
Twenty-time Grand Slam champion Roger Federer

लंदन : स्टार टेनिस खिलाड़ी फेडरर ने कहा कि पुरुष टेनिस की संस्था एटीपी और महिला टेनिस की संस्था डब्ल्यूटीए का विलय कर दिया जाना चाहिए. डब्ल्यूटीए के संस्थापक बिली जीन किंग और रफेल नडाल ने भी पुरूषों के एटीपी और महिला टेनिस के डब्ल्यूटीए के विलय का सुझाव देते हुए दोनों पेशेवर टेनिस टूर को एक संगठन के अंतर्गत लाने की बात कही.

देखिए वीडियो

दो गर्विनंग संस्थाओं के विलय की बात कर रहा हूं

फेडरर ने कहा कि खेल के भले के लिए ये दोनों संघों के विलय का सही समय है. फेडरर ने कहा कि वह टूर्नामेंट्स को विलय करने को नहीं सिर्फ संघों को एक करने की कह रहे हैं.

फेडरर ने अपने ट्वीटर पर लिखा, "क्या मैं ऐसा सोचने वाला अकेला इंसान हूं कि पुरुष और महिला टेनिस को एक होना जाना चाहिए. मैं टूर्नामेंट्स को एक करने की बात नहीं कर रहा बल्कि दो गर्विनंग संस्थाओं के विलय की बात कर रहा हूं जो पुरुष और महिला पेशेवर टूर को देखती हैं."

मैं रोजर फेडरर से पूरी तरह सहमत हूं

स्विट्जरलैंड के स्टार ने लिखा, "दो रैंकिंग सिस्टम, अलग-अलग लोगो, अलग-अलग वेबसाइट और अलग-अलग कैटेगरी के टूर्नामेंट्स प्रशंसकों के लिए काफी कन्फयूजन पैदा करते हैं."

वहीं 1973 में डब्ल्यूटीए की स्थापना करने वाले किंग ने कहा, ''मैं सहमत हूं. मैं सत्तर के दशक से बोलता आ रहा हूं. एक आवाज, महिला और पुरूष साथ, ये लंबे समय से टेनिस के लिए मेरा नजरिया रहा है.'' वहीं 19 ग्रैंडस्लैम जीत चुके नडाल ने कहा, ''मैं रोजर फेडरर से पूरी तरह सहमत हूं. दुनिया भर में छाए इस संकट से निकलते ही यह कदम उठाना सराहनीय होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details