दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 2, 2019, 9:37 AM IST

ETV Bharat / sports

टेनिस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन में भाग लेंगे 88 खिलाड़ी

टेनिस प्रीमियर लीग का दूसरा संस्करण मुंबई में 12 से 15 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा. इस लीग में देश की कुल आठ टीमों के शीर्ष 88 खिलाड़ी भाग लेंगे.

tennis

नई दिल्ली : देश के युवा टेनिस खिलाड़ियों को बेहतर मंच देने के उद्देश्य से शुरू की गई टेनिस प्रीमियर लीग (टीपीएल) का दूसरा संस्करण इस वर्ष मुंबई में 12 से 15 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी. मुंबई के अंधेरी स्थित सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में होने वाली इस लीग में देश की कुल आठ टीमों के शीर्ष 88 खिलाड़ी भाग लेंगे. लीग में मुंबई फ्रेंचाइजी में लिएंडर पेस की हिस्सेदारी है जबकि बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे की भी अपनी खुद की फ्रेंचाइजी है.

लिएंडर पेस

नई प्रतिभाओं को एक मंच देने के लिए अंडर -18 के वर्ग में लड़कियों को तथा अंडर -14 के वर्ग में लड़कों का चुनाव प्रतिभा खोज के जरिए देश के चार शहरों (अहमदाबाद, मुंबई, हैदराबाद और दिल्ली) से किया जाएगा.

प्रतियोगिता में 60 लाख रुपये की कुल पुरस्कार राशि रखी गई है. अर्जुन खरे पुरुषों के मुकाबले का नेतृत्व करेंगे जबकि अंकिता रैना टूर्नामेंट में शीर्ष महिला खिलाड़ी होंगी.

ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन (एआईटीए) से मान्यता प्राप्त ये महाराष्ट्र स्टेट लॉन टेनिस एसोसिएशन (एमएसएलटीए) के तत्वावधान में आयोजित किया जाएगा.

टेनिस प्रीमियर लीग

लिएंडर पेस ने कहा, 'भारत में टेनिस को बढ़ावा दिए जाने की जरूरत है और युवाओं को मार्गदर्शकों के मार्गदर्शन और समर्थन के जरिए उनकी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन करने में मदद करने की जरूरत है. मुझे दूसरे साल टीपीएल के साथ जुड़कर खुशी हुई है और मैं सभी खिलाड़ियों के सर्वश्रेश्ठ प्रदर्षन की कामना करता हूं.'

कुणाल ठाकुर ने कहा, 'पहले संस्करण से उल्लेखनीय प्रतिक्रिया मिली और हमें बॉलीवुड और खेल बिरादरी से जबरदस्त समर्थन और प्रोत्साहन मिला. हमारा उद्देश्य भारत में हर घर तक पहुंचना और क्रिकेट की तरह टेनिस को लोकप्रिय बनाना है.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details