दिल्ली

delhi

टाटा ओपन महाराष्ट्र: रामकुमार रामनाथन का हार के साथ भारतीय चुनौती हुई समाप्त

By

Published : Feb 9, 2020, 3:26 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 6:26 PM IST

टाटा ओपन महाराष्ट्र के तीसरे संस्करण में भारत के टेनिस खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन और पूरब राजा की जोड़ी को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ इस टूर्नामेंट में भारत की चुनौती समाप्त हो गई.

Tata Open Maharashtra
Tata Open Maharashtra

पुणे:भारत के रामकुमार रामनाथन और पूरब राजा की जोड़ी यहां के महालुंगे बालेवाड़ी स्टेडियम में जारी टाटा ओपन महाराष्ट्र के तीसरे संस्करण के सेमीफाइनल में हार गई. इसी के साथ दक्षिण एशिया के इस एकमात्र एटीपी टूर टूर्नामेंट में भारत की चुनौती समाप्त हो गई.

रामकुमार रामनाथन और पूरब राजा

शनिवार देर रात सम्पन्न हुए इस मुकाबले में रामकुमार और पूरब को इजरायल के जोनाथन इर्लिच और बेलारूस के आंद्रेई वासीलेवस्की ने सीधे सेटों में 7-6, 6-4 से हराया.

रविवार को होने वाले फाइनल में इर्लिच और वासीलेवस्की का सामना स्वीडन के आंद्रे गोरांसन और इंडोनेशिया के क्रिस्टोफर रुंगकाट से होगा.

टाटा ओपन महाराष्ट्र

एकल मुकाबलों का फाइनल चेक गणराज्य के जिरी वेस्ले और बेलारूस के इगोर जेरासिमोव के बीच होगा.

वेस्ले ने पहले सेमीफाइनल में पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए दूसरे सीड रिकार्डस बेरांकिस को 6-7 (8-10), 7-6 (7-3), 7-6 (9-7) से हराया जबकि जेरासिमोव ने दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ को 7-6 (7-2), (6-4) से हराया.

टाटा ओपन महाराष्ट्र

ये मैच इस टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे लंबा मैच भी दर्ज हुआ. यह सेमीफाइनल बालेवाड़ी स्टेडियम में तीन घंटे और दो मिनट तक चला. वेस्ले ने 28 ऐस जमाए जबकि प्रतिद्वंद्वी केवल तीन ऐस लगा सका.

रामकुमार रामनाथन

इससे पहले चेक गणराज्य के वेस्ले ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में बेलारूस के इलिया इवाशका पर 2-6 6-1 7-6 से जीत दर्ज की. वहीं लिथुआनिया के बेरांकिस ने अंतिम आठ में जापान के युइची सुगिता को 4-6 7-6 6-2 से शिकस्त दी.

Last Updated : Feb 29, 2020, 6:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details