दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

मेड्रिड ओपन : नडाल को हरा कर फाइनल में पहुंचे स्टेफानोस सितसिपास

स्पेन के महान खिलाड़ी राफेल नडाल को शनिवार को मेड्रिड ओपन के सेमीफाइनल में उलटफेर का शिकार होना पड़ा. नडाल को क्ले कोर्ट पर खेले जा रहे टूर्नामेंट के अंतिम-4 में ग्रीस के प्रतिभाशाली खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने 6-4, 2-6, 6-3 से पराजित किया.

By

Published : May 12, 2019, 11:11 AM IST

madrid open

मेड्रिड : आठवीं सीड 20 वर्षीय स्टेफानोस सितसिपास पहली बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने मे कामयाब हुए हैं. सितसिपास इस सीजन तीसरी ट्रॉफी जीतने के लिए टूर्नामेंट का फाइनल खेलेंगे. वे मार्सिले और एस्टोरिल में खिताब जीत चुके हैं.

अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे नडाल इस मैच से पहले शानदार फॉर्म में थे. उन्होंने पूरे सप्ताह केवल एक सेट गंवाया था, हालांकि, ग्रीस के खिलाड़ी के खिलाफ उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और वह पहला सेट हार गए. दूसरे सेट में नडाल ने अपने खेल को बेहतर किया. उनकी सर्विस अच्छी नहीं रही, लेकिन ग्राउंडस्ट्रोक्स के दम पर वो वापसी करने में कामयाब रहे.

स्टेफानोस सितसिपास और राफेल नडाल

तीसरे और निर्णायक सेट में सितसिपास ने शानदार खेल दिखाया. उन्होंने मैच अपने नाम करने में कोई गलती नहीं की. पूरे मैच में उन्होंने छह बार नडाल की सर्विस ब्रेक की. नडाल 11वीं बार मेड्रिड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे. सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर के खिलाफ भी उलटफेर किया था.

यह भी पढ़ें- भारतीय फुटबॉल को स्टीमाक के अनुभव से लाभ होगा : सूकर

मैच के बाद उन्होंने कहा, "यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है. मैं बहुत खुश हूं कि आज मैं खुद को साबित कर पाया. मैंने इस साल का सबसे बेहतरीन गेम खेला है. आज की जीत एक अविश्वसनीय एहसास है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details