दिल्ली

delhi

सानिया मिर्जा Fed Cup Heart Award के लिए नामित होने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी, वोटिंग के बाद चुना जाएगा विजेता

By

Published : May 1, 2020, 8:03 AM IST

फेड कप ने एक बयान में कहा, 'छह खिलाड़ी तीन क्षेत्रीय ग्रुप-1 फेड कप हर्ट अवॉर्ड के लिए नामांकित किए गए हैं.'

Sania mirza

नई दिल्ली: टेनिस स्टार सानिया मिर्जा को फेड कप हर्ट अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया. वह इस अवॉर्ड के लिए नामांकित होने वाली पहली भारतीय हैं. सानिया को एशिया/ओसनिया जोन के लिए नामांकित किया है.

उनके साथ इंडोनेशिया की प्रिस्का माडेलिन नुग्रोहो को भी नामांकित किया गया है. फेड कप ने एक बयान में कहा, "छह खिलाड़ी तीन क्षेत्रीय ग्रुप-1 फेड कप हर्ट अवॉर्ड के लिए नामांकित किए गए हैं."

बयान के मुताबिक, "जो खिलाड़ी नामांकित किए गए हैं उनमें इस्टोनिया की एनेट कोंटावेइट और लक्जमबर्ग की एलीनोरा मालीनारा को यूरोप/अफ्रीका जोन से, मेक्सिको की फर्नाडा कोंट्रेरास गोमेज और पैराग्वे की वेरोनिका सेपेडे रोयग को अमेरिकी जोन से, भारत की सानिया मिर्जा और इंडोनेशिया की प्रिस्का मेडालिन को एशिया/ओसनिया ग्रुप से शामिल हैं."

अवॉर्ड के लिए वोटिंग एक मई से चालू होगी और आठ मई को खत्म होगी.

सानिया ने भारत को प्लेऑफ में जगह दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने इंडोनेशिया के खिलाफ भारत को फाइनल ग्रुप-1 का निर्णायक युगल मैच जिताया था.

अक्टूबर-2018 में बच्चों को जन्म देने के बाद सानिया ने इसी साल जनवरी में वापसी की थी. उन्होंने कजाकिस्तान की नादिया किचेनोक के साथ मिलकर होबार्ट इंटरनेशल का महिला युगल खिताब जीता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details