दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

रोजर फेडरर और राफेल नडाल ने 20वां ग्रैंड स्लैम जीतने पर जोकोविच की सराहना की

रोजर फेडरर ने कहा, "जोकोविच को 20वां ग्रैंड स्लैम जीतने पर बधाई. मुझे गर्व है कि मुझे टेनिस चैंपियंस के एक विशेष युग में खेलने का मौका मिला. शानदार प्रदर्शन."

By

Published : Jul 13, 2021, 11:39 AM IST

Roger Federer, Rafael Nadal lead tributes to Novak Djokovic after 20th Grand Slam win
Roger Federer, Rafael Nadal lead tributes to Novak Djokovic after 20th Grand Slam win

लंदन:स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर और स्पेन के राफेल नडाल ने विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच की 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने पर सराहना की है.

जोकोविच ने रविवार को फाइनल में इटली के मातेओ बेरेटिनी को हराकर विंबलडन का खिताब जीतने के साथ ही अपने करियर का 20वां ग्रैंड स्लैम जीता और उन्होंने फेडरर तथा नडाल की बराबरी कर ली.

फेडरर ने कहा, "जोकोविच को 20वां ग्रैंड स्लैम जीतने पर बधाई. मुझे गर्व है कि मुझे टेनिस चैंपियंस के एक विशेष युग में खेलने का मौका मिला. शानदार प्रदर्शन."

नडाल ने कहा, "इस शानदार उपलब्धि के लिए बधाई जोकोविच. 20 ग्रैंड स्लैम जीतना बहुत बड़ा है और यह मजेदार है कि हम तीनों खिलाड़ी इसमें शामिल है."

टेनिस ग्रेट बिली जीन किंग ने जोकोविच से इस फॉर्म को बरकरार रख ओलंपिक में स्वर्ण जीतने का आग्रह किया. उन्होंने कहा, "विंबलडन चैंपियन जोकोविच को बधाई. वो सर्वश्रेष्ठ हैं. गोल्डन स्लैम अभी भी बाकी है जो ओलंपिक में पूरा होगा."

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा, "जोकोविच को विंबलडन और 20वां ग्रैंड स्लैम जीतने पर बधाई. आपने लड़कर अपने खेल को अगले स्तर पर पहुंचाया."

ABOUT THE AUTHOR

...view details