दिल्ली

delhi

Australia Open: जानिए नडाल और थीम ने जोकोविच द्वारा टेनिस ऑस्ट्रेलिया को लिखे गए पत्र के बारे में क्या कहा

By

Published : Jan 26, 2021, 5:01 PM IST

टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस ने भी जोकोविच के विरोध में एक ट्वीट लिखा था. इस मामले पर नडाल ने काफी दिनों तक कोई बयान नहीं दिया था. आपको बता दें कि ये दोनों खिलाड़ी एडिलेड में आइसोलेशन में हैं.

नडाल
नडाल

मेलबर्न :दुनिया के नंबर एक पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले क्वारंटीन में टेनिस खिलाड़ियों के लिए उनकी मांगों को गलत तरीके से समझा गया है. एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, साउथ ऑस्ट्रेलिया में रह रहे जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियाई जनता के नाम खुले एक पत्र में अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि उनकी इच्छा सही थी.

हालांकि इस मामले में उनको सोशल मीडिया पर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. उन्होंने टेनिस ऑस्ट्रेलिया को खत में मेलबर्न में आइसोलेश के नियमों के बदलने के लिए अपने सुझाव लिखा लिखा था. इस मुद्दे पर अब राफेल नडाल ने भी अपना पक्ष रखा है.

टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस ने भी जोकोविच के विरोध में एक ट्वीट लिखा था. इस मामले पर नडाल ने काफी दिनों तक कोई बयान नहीं दिया था. आपको बता दें कि ये दोनों खिलाड़ी एडिलेड में आइसोलेशन में हैं.

टेनिस खिलाड़ी गुइडो पेल्ला ने कहा, "जोकोविच की बालकनी मेरे कमरे से भी बड़ी है लेकिन कम से कम उन्होंने कुछ कहा. मुझे आश्चर्य है कि नडाल और डॉमिनिक थीम ने इस बारे में कुछ नहीं कहा."

नोवाक जोकोविच

नडाल ने इस मामले में पहली बार बात करते हुए कहा, "हम एक दूसरे की मदद करने की कोशिश करते हैं. कुछ लोग सभी के सामने जता देते हैं कि वो मदद कर रहे हैं कि दूसरों की मदद कर रहे हैं और हम जैसे कुछ लोग बिना कुछ कहे करते हैं."

आपको बता दें कि नडाल, जोकोविच, थीम, सेरेना विलियम्स, नाओमी ओसाका और सिमोना हालेप को मेलबर्न की जगह एडिलेड में रखा गया है.

हालांकि नडाल ने इस बात में हामी नहीं भरी कि टॉप खिलाड़ियों को खास व्यवस्था मिल रही है. जबकि मेलबर्न में यूलिया पुटिंटसेवा को दो कमरों में चूहे दिखाई दिए थे. नडाल ने कहा, "ये समझ में आता है, इसका सम्मान भी करता हूं. लेकिन विशेषाधिकार कहां हैं? इस बारे में मेरा अलग नजरिया है."

उन्होंने आगे कहा, "यहां एडिलेड में मेलबर्न में रह रहे कई लोगों से बेहतर हालात हैं. लेकिन मेलबर्न में कुछ खिलाड़ियों के कमरे काफी बड़े हैं जहां वो फिजिकल एक्टिविटीज कर सकते हैं, कुछ लोगों के कमरे छोटे हैं जहां वो अपने कोच या फिजिकल ट्रेनर से मिल नहीं सकते. तो लाइन कहां है?"

यह भी पढ़ें- मुझे फ्रैंक लैम्पार्ड के लिए बुरा लग रहा है: जोसे मोरिन्हो

उन्होंने कहा, "मैंने मेलबर्न के किसी भी खिलाड़ी से शिकायत नहीं सुनी कि हमारे पास बड़े कमरे हैं और उनको ट्रेनिंग में दिक्कत आ रही है. उन्होंने हमारे बारे में नहीं कहा कि उनको बराबरी की चीजें क्यों नहीं मिल रहीं या अब उनको बिना ट्रेनिंग के उतरना होगा. आप हमेशा असुविधाजनक स्थिति की शिकायत करते हैं."

थीम ने कहा, "एडिलेड में रहना खास है लेकिन इससे कोई बड़ा फायदा नहीं मिला है. हमको मेलबर्न में रहे रहे खिलाड़ियों के जितना ही प्रैक्टिस का समय मिलता है. बस उतना बिजी साइट नहीं होता क्योंकि हम यहां कम लोग हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details