दिल्ली

delhi

फैंस ने उसेन बोल्ट और माइकल फेल्प के आगे नडाल को चुना सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी

By

Published : Jul 21, 2020, 1:44 PM IST

सर्वे के आखिर में उसेन बोल्ट और राफेल नडाल के बीच घमासान टक्कर देखने को मिली लेकिन राफा, उसेन बोल्ट और माइकल फेल्प को पछाड़ते हुए फैंस की नजर में सबसे प्रभावसाली साबित हुए.

rafael nadal
rafael nadal

नई दिल्ली: सदी की शुरुआत के बाद से, दुनिया भर में खेल जगत ने कई महान खिलाड़ियों को देखा है. कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से खुद को अजय भी साबित किया है. वहीं, उन खिलाड़ियों को सेलिब्रेट करते हुए एक सर्वे करवाया गया जिसमें फैंस से सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी के बारे में पूछा गया.

उस सर्वे में उसेन बोल्ट और माइकल फेल्प को पछाड़ते हुए राफेल नडाल को विजेता घोषित किया गया है.

सर्वे के आखिर में उसेन बोल्ट और राफेल नडाल के बीच घमासान टक्कर देखने को मिली.

उसेन बोल्ट

दोनों ही अपने-अपने क्षेत्रों में बहुत प्रभावी रहे हैं और दुनिया भर में उनके बहुत बड़े प्रशंसक भी रहे हैं.

बता दें कि नडाल को किंग ऑफ क्ले के नाम से जाना जाता है. नडाल ने 15 फ्रेंच ओपन खेले हैं, जिसमें से उन्होंने 12 जीते हैं. फ्रेंच ओपन में उनका रिकॉर्ड 93-2 है जो कि अद्भूत है हालांकि नडाल रिटायरमेंट के करीब हैं.

उन्होंने फ्रेंच ओपन में रोजर फेडरर, नोवाक जोकोविच और अन्य महान टेनिस खिलाड़ियों का सामना किया है लेकिन उसके आसपास भी कोई नहीं टिक सका.

माइकल फेल्प

उसेन बोल्ट, सीधे शब्दों में कहें तो दुनिया के सबसे तेज इंसान माने जाते हैं. उन्होंने मात्र 9.58 सेकंड में 100 मीटर की दौड़ पूरी करने का रिकॉर्ड बनाया था. वहीं दूसरी सबसे तेज दौड़ का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम पर है.

बता दें कि ओलंपिक में उसेन बोल्ट के पास 8 पदक हैं, और वो सभी 8 स्वर्ण पदक हैं. वो 100 मीटर और 200 मीटर में बादशाह माने जाते हैं और ओलंपिक में 100 मीटर और 200 मीटर में वो कभी नहीं हारे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details