दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 7, 2020, 11:35 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 2:16 PM IST

ETV Bharat / sports

पूनाचा, अर्जुन को बेंगलुरू ओपन में मिला वाइल्डकार्ड

अभी अर्जुन खड़े टाटा ओपन महाराष्ट्र में खेले थे लेकिन एकल तथा युगल में हार गए.

Bengaluru open
Bengaluru open

बेंगलुरू:मौजदा राष्ट्रीय चैम्पियन निकी पूनाचा और अर्जुन खड़े को आगामी बेंगलुरू ओपन एटीपी चैलेंजर टूर्नामेंट के लिए वाइल्डकार्ड दिया गया है. इस टूर्नामेंट की शुरुआत सोमवार को होगी. इस टूर्नामेंट में एकल मुकाबलों में 48 खिलाड़ी शामिल होंगे, जिनमें से पांच वाइल्डकार्ड प्रवेशी होंगे.

पूनाचा एकल में 1100 से भी अधिक रैंकिंग के खिलाड़ी हैं जबकि डबल्स में उनकी रैंकिंग 732 है.

अर्जुन खड़े

खड़े युगल में 219वें रैंक्ड खिलाड़ी हैं जबकि एकल में उनकी रैकिंग 612 है. अभी वह टाटा ओपन महाराष्ट्र में खेले थे लेकिन एकल तथा युगल में हार गए.

इस बीच, कुछ कैंसीलेशन के कारण साकेत मानेनी को एकल के मुख्य ड्रॉ में शामिल कर लिया गया है. प्रजनेश गुनास्वरन, शशिकुमार मुकुंद, सुमित नागल और रामकुमार रामनाथन को भी मेन ड्रॉ में डायरेक्ट एंट्री मिली है.

अर्जुन खड़े

वहीं दूसरी ओर भारतीय स्टार टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस का ये भारतीय धरती पर आखिरी टूर्नामेंट होगा. वरिष्ठ टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस बेंगलुरू एटीपी चैलेंजर में हिस्सा लेंगे. पेस पहले ही कह चुके हैं कि इस साल के बाद वह अपने 30 साल के लंबे पेशेवर करियर को अलविदा कह देंगे. यह टूर्नामेंट कर्नाटक राज्य लॉन टेनिस संघ (केएसएलटीए) में 10 फरवरी से शुरू होगा.

लिएंडर पेस का करियर

पेस ने कहा, "घर में भारतीय प्रशंसकों के सामने खेलने से मुझे बेहद संतुष्टि मिलती है साथ ही यह मुझे प्रेरणा भी देता है. बेंगलुरू में वो लोग पाए जाते हैं जो टेनिस को समझते हैं. इस शहर में अलग ही फिजा रहती है जो मुझे मजबूत करती है."

टूर्नामेंट की आयोजन समिति के चेयरमैन प्रियंक खड़गे ने कहा, "हम इस बात से खुश हैं कि भारत के दिग्गज खिलाड़ी पेस का घरेलू जमीन पर आखिरी मैच केएसएलटीए में खेला जाएगा. यह बेंगलुरू टेनिस ओपन-2020 और केएसएलटीए के लिए बड़ा पल होगा."

Last Updated : Feb 29, 2020, 2:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details