दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 12, 2019, 6:24 AM IST

Updated : Sep 26, 2019, 5:29 PM IST

ETV Bharat / sports

पाकिस्तान टेनिस महासंघ ने डेविस कप के वेन्यू को बदलने से किया इनकार

पीटीएफ ने भारत के खिलाफ खेले जाने वाले डेविस इस्लामाबाद से न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट करने से इनकार कर दिया है.

पीटीएफ

नई दिल्ली: पाकिस्तान टेनिस महासंघ (पीटीएफ) ने रविवार को 14-15 सितंबर के बीच इस्लामाबाद में भारत के खिलाफ खेले जाने वाले डेविस कप एशिया / ओशिनिया ग्रुप -1 टाई को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट करने से इनकार कर दिया है.

पीटीएफ के प्रमुख सलीम सैफुल्ला ने मीडिया को बताया कि महासंघ इस्लामाबाद स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में टाई की मेजबानी के लिए पूरी तैयारी कर रहा था.

सैफुल्लाह ने कहा,"हम 14-15 सितंबर को टाई की मेजबानी करने के अपने मूल कार्यक्रम से प्रतिबद्ध हैं और मुझे भारतीय टीम के इस्लामाबाद आने के लिए असुरक्षित महसूस करने का कोई समस्या या कारण नहीं दिखता है."

अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाली धारा 370 को भारत सरकार के हटाने के बाद दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव ने टाई को अनिश्चित बना दिया है.

भारतीय टेनिस महासंघ ने कहा है कि वो अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ को डेविस कप टाई को तटस्थ स्थल पर ले जाने के लिए कहेगा.

लेकिन सैफुल्ला ने कहा कि भारतीय टेनिस टीम पाकिस्तान में पूरी तरह से सुरक्षित रहेगी.

उन्होंने कहा,"वे इस्लामाबाद में चार दिनों तक रुकेंगे जो एक सुरक्षित शहर है. हमने उनके लिए उनके होटल और कार्यक्रम स्थल पर शीर्ष स्तर की सुरक्षा व्यवस्था की है. इसलिए उन्हें इस्लामाबाद में खेलने के लिए क्या समस्या है? अगर वो चाहते हैं, तो टाई के लिए दर्शक भी नहीं होंगे."

सैफुल्लाह ने कहा कि टाई को तटस्थ स्थल पर शिफ्ट करने पर आईटीएफ ने अभी तक पीटीएफ से संपर्क नहीं किया है.

उन्होंने कहा कि देश में टेनिस को बढ़ावा देने और राजस्व अर्जित करने के मामले में पाकिस्तान के लिए टाई बहुत महत्वपूर्ण था.

उन्होंने कहा कि पीटीएफ पहले से ही संबंधित मंत्रालयों के संपर्क में है, ये सुनिश्चित करने के लिए कि डेविस कप टाई इस्लामाबाद में तय किया जाए.

ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन

पीटीएफ प्रमुख ने कहा,"जैसा की लंबे समय के बाद हमने घर पर अपने डेविस कप की मेजबानी शुरू की है."

भारतीय टेनिस महासंघ ने शनिवार को पुष्टि की कि वो आईटीएफ से संपर्क करेगा, पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप टाई के लिए तटस्थ स्थान की मांग करते हुए कहा कि ये दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए "अनुचित अनुरोध" नहीं है.

एआईटीए के महासचिव हिरनमॉय चटर्जी ने मीडिया को बताया कि हमने स्थिति का आकलन किया है और महसूस किया है कि माहौल पाकिस्तान में खेलने के लिए अनुकूल नहीं है. हमने सोमवार को आईटीएफ को पत्र लिखने का फैसला किया है.

उन्होंने कहा,"ये अब आईटीएफ पर निर्भर है. वो इसे डेविस कप समिति के सामने रखेंगे लेकिन ये संभावना है कि वो हमारे अनुरोध को स्वीकार कर लेंगे. हम अनुचित अनुरोध नहीं कर रहे हैं. ये एक वास्तविक अनुरोध है. वर्तमान परिस्थितियों में, ये खेलने के लिए अनुकूल नहीं है."

Last Updated : Sep 26, 2019, 5:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details