दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 6, 2019, 5:39 PM IST

Updated : Oct 6, 2019, 9:11 PM IST

ETV Bharat / sports

VIDEO : नोवाक जोकोविच ने जीता जापान ओपन का खिताब

सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के जान मिलमैन को 6-3, 6-2 से हराकर जापान ओपन का खिताब अपने नाम किया है.

NOVAK

टोक्यो : दुनिया के नंबर एक पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने चोट से बाद शानदार वापसी करते हुए रविवार को जापान ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया.

देखिए वीडियो

31 वर्षीय जोकोविक का साल का ये चौथा और करियर का कुल 76वां खिताब है. उन्होंने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से शिकस्त दी.

सितम्बर में कंधे की चोट के कारण अमेरिकी ओपन से हटने के बाद अपना पहला टूर्नामेंट खेल रहे जोकोविक ने एक घंटे 10 मिनट में ये मुकाबला जीता.

देखिए वीडियो

ये भी पढ़े- नाओमी ओसाका बनीं चीन ओपन चैंपियन, एश्ले बार्टी को दी मात

इस खिताबी हार के बावजूद वर्ल्ड नंबर-80 मिलमैन अब सोमवार को जारी होने वाले ताजा एटीपी रैंकिंग में 58वें नंबर पर पहुंच जाएंगे.

नोवाक जोकोविच

जोकोविक ने इस जीत के बाद कहा, "हर लिहाज से ये काफी शानदार सप्ताह था. कोर्ट के अंदर और कोर्ट के बाहर मुझे बहुत अच्छा लगा. जिस तरह से जापान के लोगों ने मेरा स्वागत किया, उससे मुझे लगा कि ये मेरे घर जैसा है. एक भी सेट नहीं गंवाना बताता है कि मैं बेहतरीन खेल का परिचय दिया. मुझे लगता है कि ये मेरे खेल का एक उच्च स्तर है और मुझे उम्मीद है कि मैं इसे शंघाई मास्टर्स में भी जारी रखूंगा."

सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविक अब शंघाई मास्टर्स में अपना खिताब बचाने उतरेंगे. जोकोविक को शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में टॉप सीड मिली है.

Last Updated : Oct 6, 2019, 9:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details