दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

Novak Djokovic के AUS ओपन में खेलने को लेकर Suspense

विश्व के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 में खेलेंगे या नहीं इस पर संशय है. जोकोविच का कहना है, वह अपने कोरोना टीकाकारण को सार्वजनिक नहीं करेंगे.

By

Published : Oct 20, 2021, 12:35 PM IST

Australian Open  Novak DJokovic  Sports News  Tennis  corona vaccination  australian open 2022  ऑस्ट्रेलियन ओपन  नोवाक जोकोविच  खेल समाचार
Australian Open

सिडनी:टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने एक बार फिर यह बताने से इनकार कर दिया है कि उन्होंने कोरोना टीका लगवाया है. जोकोविच इस बात को लेकर अनिश्चित हैं कि वह अगले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने खिताब की रक्षा करेंगे.

बता दें, विक्टोरिया राज्य जहां मेलबर्न में ऑस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंड स्लैम का आयोजन किया जाता है. पेशेवर एथलीटों के लिए एक वैक्सीन जनादेश पेश किया गया है. हालांकि अभी अधिकारियों ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि विदेश से आने वाले खिलाड़ियों के लिए क्या आवश्यकता होगी.

यह भी पढ़ें:मेस्सी के 2 गोल से PSG ने लीपजिग को 3-2 से हराया

नोवाक ने कहा, चीजें जैसी हैं, वैसी हैं. मुझे अभी भी नहीं पता कि मैं मेलबर्न जाऊंगा या नहीं. मैं अपनी स्थिति के बारे में नहीं बताऊंगा कि मुझे टीका लगाया गया है या नहीं, यह एक निजी मामला है और यह एक अनुचित जांच है.

उनके मुताबिक, लोग सवाल पूछने और किसी व्यक्ति का न्याय करने की स्वतंत्रता लेने में इन दिनों बहुत दूर जाते हैं, आप जो कुछ भी कहेंगे 'हां, नहीं, हो सकता है, मैं इसके बारे में सोच रहा हूं', वह इसका फायदा उठाएंगे.

यह भी पढ़ें:CM केजरीवाल ने शतरंज खिलाड़ी तानिया सचदेवा को किया सम्मानित, मांगा ये प्लान

गौरतलब है, इस साल जोकोविच को कैरियर ग्रैंड स्लैम पूरा करने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. वह यूएस ओपन 2021 के फाइनल में पहुंचे, जहां उनका मुकाबला रूस के दानिल मेदवेदेव से हुआ. लेकिन मेदवेदेव ने खिताबी मुकाबले में जोकोविच की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

फाइनल मैच में मेदवेदेव ने जोकोविच को सीधे सेटों में 6-4, 6-4, 6-4 से हराया. हालांकि, जोकोविच सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले रोजर फेडरर और राफेल नडाल के रिकॉर्ड की बराबरी कर चुके हैं. वह 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतकर इन दोनों खिलाड़ियों की बराबरी पर खड़े हैं.

यह भी पढ़ें:T-20 विश्व कप: आज Warm up Match में भिड़ेंगे भारत और ऑस्ट्रेलिया

जोकोविच ने कहा, बेशक मैं जाना चाहता हूं. ऑस्ट्रेलिया मेरा सबसे सफल ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट है, मैं प्रतिस्पर्धा करना चाहता हूं, मुझे इस खेल से प्यार है. मैं अभी भी प्रेरित हूं. उन्होंने कहा, मैं ऑस्ट्रेलियन ओपन के संबंध में स्थिति का अनुसरण कर रहा हूं, मैं समझता हूं कि अंतिम निर्णय दो सप्ताह में किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details