दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 30, 2019, 10:42 PM IST

Updated : Oct 2, 2019, 4:15 PM IST

ETV Bharat / sports

VIDEO : 250 किलो के सुमो पहलवान से भिड़े नोवाक जोकोविच

सर्बिया के टेनिस स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच टोक्यो में वर्कआउट के दौरान सूमो पहलवान से भिड़ गए. जोकोविच जापान ओपन में हिस्सा लेने के लिए टोक्यो आए हैं.

JOCO

टोक्यो : दुनिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में शुमार हैं, लकिन जब जोकोविच सूमो रेसलर से लड़ने पहुंचे तो वे खुद को उनके सामने काफी कमजोर साबित हुए.

जोकोविच जापान ओपन में हिस्सा लेने के लिए टोक्यो में हैं. वर्कआउट के दौरान जोकोविच रिटायर्ड सूमो पहलवान से भिड़ गए.

32 वर्षीय सर्बिया के टेनिस स्टार खिलाड़ी सुबह अभ्यास सत्र के दौरान पहलवानों से मिलने पारंपरिक सूमो रिंग में पहुंचे.जहां उन्होंने उनके साथ फाइट की एक असफल कोशिश की. जोकोविच ने रिंग में सूमो को पीछे धकेलने की काफी कोशिश की.

ये भी पढ़े- राष्ट्रमंडल खेलों से निशानेबाजी को हटाए जाने संबंधित सवाल से राठौर ने पल्ला झाड़ा

इसके बाद उन्होंने हार मानकर कहा कि उन्हें महसूस हो रहा है कि सूमो के सामने वे काफी कमजोर हैं. जोकोविच का वजन 80 किलो है जबकि एक सुमो पहलवान का वजन लगबग 250 किलो के करीब होता है.

सूमो को मात देने में असफल होने के बाद जोकोविच ने कहा कि अगर उनका वजन थोड़ा और ज्यादा होता तो वे और कड़ी टक्कर दे सकते थे.

उन्होंने कहा कि अगर उनका वजन तीन गुणा बढ़ जाए तो मुकाबला बराबरी का हो जाएगा.

जोकोविच सूमो के लचीलेपन से भी काफी प्रभावित हुए. 16 बार के ग्रैंड स्‍लैम विजेता ने पुरानी यादों को तरोताजा करते हुए कहा कि कैसे वे योकोजुना अकेबोनो को देखते थे.

जो 1993 में विदेश में जन्में पहले ग्रैंड चैंपियन सूमो बने थे.

Last Updated : Oct 2, 2019, 4:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details