दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

नडाल से हार कर निक ने कहा- खुद में सकारात्मक बदलाव महसूस कर रहा हूं!

निक किर्गियोस का ऑस्ट्रेलियन ओपन का सफर राफेल नडाल से मिली चौथे दौर में हार के साथ खत्म हो गया.

By

Published : Jan 28, 2020, 9:31 AM IST

Updated : Feb 28, 2020, 6:05 AM IST

निक किर्गियोस
निक किर्गियोस

मेलबर्न :ऑस्ट्रेलिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस सोमवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे राउंड के मैच में विश्व नंबर-1 राफेल नडाल से हार गए. इस मैच का टेनिस फैंस को बेसब्री से इंतजार था क्योंकि दोनों खिलाड़ियों के बीच मुकाबला हमेशा से ही विवादित रहा है. लेकिन इस बार मैच के बाद निक ने माना है कि ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट के बाद वे खुद में एक सकारात्मक बदलाव महसूस कर रहे हैं.

निक किर्गियोस


उनका मानना है कि ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद वे एक इंसान के रूप में प्रगति कर चुके हैं. गौरतलब है कि नडाल ने ऑस्ट्रेलियाई टेनिस स्टार निक किर्गियोस को 6-3, 3-6, 7-6, 7-6 से हराकर क्वॉर्टरफाइनल में जगह बना ली है.

निक किर्गियोस की उपलब्धियां
किर्गियोस ने मैच के बाद कहा,"आज हारने के बाद मुझे दुख हुआ. ये वो मैच होते हैं जिनको जीतने की मैं सबसे ज्यादा चाह रखता हूं. ओवरऑल देखा जाए तो ये समर मजेदार रहा." 24 वर्षीय निक ने कोबी ब्रायंट के निधन के बाद उनको श्रद्धांजलि देते हुए कोर्ट पर लेकर्स की शर्ट पहनी थी.
निक किर्गियोस
किर्गियोस ने कहा,"मैं महसूस कर रहा हूं कि एक इंसान के तौर पर मैंने प्रगति की है. एक टेनिस खिलाड़ी के तौर पर, मुझे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता. अब मैं इसी दिशा में चलना चाहता हूं. मेरे लिए ऐसा एटिट्यूड बार-बार लाने में थोड़ी मुश्किल जरूर होगी. मेरा मतलब है कि मैं ऐसा लगातार कर सकता हूं. दिन पर दिन सकारात्मक होने की कोशिश करता हूं और अच्छी वाइब लाने की भी कोशिश करता हूं."

यह भी पढ़ें- AUSTRALIAN OPEN: नडाल ने किया निक को धराशाही, क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

आपको बता दें कि निक को टेनिस से ज्यादा बास्केटबॉल पसंद है. ब्रायंट के बारे में उन्होंने कहा,"वो अलग थे. जिस तरह से वो ट्रेन हुए थे, जिस तरह वो चीजें करते थे, जैसे वो खेलते थे. वो खास थे. दुखी हूं."

Last Updated : Feb 28, 2020, 6:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details