दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

मेड्रिड ओपन से ओसाका हुईं बाहर, जोकोविच-फेडरर अगले दौर में पहुंचे

वर्ल्ड नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका गुरुवार को मेड्रिड ओपन के क्वार्टर फाइनल में उलटफेर का शिकार हो गईं.

By

Published : May 10, 2019, 8:22 AM IST

naomi

मेड्रिड :नाओमी ओसाका को क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-18 स्विट्जरलैंड की बेलिंदा बेनकिक ने मात दी. वहीं, पुरुष एकल वर्ग में वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच, स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे हैं.

बेलिंदा ने ओसाका को 3-6, 6-2, 7-5 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया. सेमीफाइनल में बेलिंदा का सामना रोमानिया की सिमोना हालेप से होगा. हालेप ने मानोलो सांटाना कोर्ट पर खेले गए क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी को 7-5, 7-5 से हराया.

रोजर फेडरर

पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर के मैच में जोकोविक ने फ्रांस के जैरेम चार्डी को 6-1, 7-6 (2) से मात दी. क्वार्टर फाइनल में उनका सामना मारिन सिलिक से होगा जिन्होंने सर्बिया के ही लास्लो डजेरे को पटखनी दी है. सिलिक ने लास्लो को तीन सेटों तक चले मुकाबले में 4-6, 6-3, 6-2 से हराया.

यह भी पढ़ें- भारतीय फुटबॉल टीम को मिला नया कोच, एआईएफएफ तकनीकी समिति ने स्टीमाक का नाम किया आगे

थीम ने इटली के फाबियो फोगनिनी को मात देकर क्वार्टर फाइनल की राह तय की. ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी ने फोगनिनी को 6-4, 7-5 से परास्त किया. थीम अंतिम-8 के मुकाबले में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के सामने होंगे जिन्होंने तीसरे दौर के एक और मुकाबले में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को 6-0, 4-6, 7-6 (3) से हराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details