दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

45 वर्षीय लिएंडर पेस अभी संन्यास लेने के मूड में नहीं, टोक्यो ओलंपिक को लेकर कही ये खास बात

फ्रेंच ओपन में खेल रहे भारतीय टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने कहा है कि वो अपने आठवें ओलंपिक में भाग लेने को लेकर उत्साहित हैं.

By

Published : Jun 1, 2019, 5:10 PM IST

लिएंडर पेस

पेरिस: भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने कहा है कि उनकी अभी संन्यास लेने की कोई योजना नहीं है और वो टोक्यो ओलंपिक-2020 में भाग लेने को लेकर उत्साहित हैं.

45 वर्षीय पेस ने 2016 के रियो ओलंपिक में हिस्सा लिया था, ये उनका रिकॉर्ड सातवां ओलंपिक था.

पेस ने साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम-फ्रेंच ओपन का पुरुष युगल मैच जीतने के बाद कहा,"ये ओलंपिक अभी बहुत दूर है. ओलंपिक में मैं पहले ही विश्व रिकॉर्ड कायम कर चुका हूं. अब एक और बार इसमें भाग लेना शानदार होगा."

लिएंडर पेस

आपको बता दें पेस दो सप्ताह बाद 46 साल के हो जाएंगे. उन्होंने साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम-फ्रेंच ओपन के अपने पहले युगल मैच में फ्रांस के बेनोइट पाइरे के साथ मिलकर पुरुष युगल वर्ग के दूसरे दौर का मैच जीता.

पेस ने कहा,"मुझे लगभग 30 साल हो गए हैं और मैं लंबे समय से हूं. मैंने 12 पीढ़ियां देखी हैं. मैंने यहां (पीट) समप्रास जैसे लोगों को देखा है. मैंने (पैट) राफ्तर जैसे लोगों को देखा है."

Read more: फ्रेंच ओपन: क्ले कोर्ट चैंपियन राफेल नडाल ने किया चौथे दौर में प्रवेश, देखिए वीडियो

पेस की लंबी उम्र ने उनके दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में रहस्यमयी बना दिया है.

पेस ने कहा,"मुझे लगता है कि मेरे लिए ये सम्मान की बात है. मैं अभी वापस आ रहा था कि और तभी राफा (राफेल नडाल) और अंकल टोनी (नडाल के पूर्व कोच) अंदर जा रहे थे. टोनी ने मुझसे पूछा 'लियो, यू आर 46?' मैंने कहा 'हां.' उन्होंने फिर मुझसे कहा 'आप 1989 में (जूनियर्स) रोलां गैरों में पहली बार खेले थे'. मैंने कहा, हां. उन्होंने कहा, 'मैंने देखा कि आपने पहला सेट जीते हैं' 'क्या आप जीते हैं? 'हां'."

ABOUT THE AUTHOR

...view details