दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 15, 2020, 12:06 PM IST

ETV Bharat / sports

ITF ने 20 अप्रैल तक अपनी सभी टूर्नामेंट्स किए स्थगित

कोरोना वायरस(कोविड-19) के खतरे की वजह से आईटीएफ ने कहा वो अपने टूर्नामेंट्स के लिए वैक्लिपक तारीख खोज रहे हैं.

ITF
ITF

लंदन: अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने कोरोना वायरस के कारण अपने सभी टूर्नामेंट्स 20 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिए हैं.

खेल संस्था ने ये फैसला वायरस के लगातार बढ़ते प्रकोप के बाद मेडिकल स्टाफ, यातायात एवं सुरक्षा विशेषज्ञों से चर्चा करने के बाद लिया है. साथ ही अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय संस्थाओं से भी चर्चा की है.

कोरोना वायरस से प्रभावित खेल

जो टूर्नामेंट्स निलंबित किए गए हैं उनमें पुरुष और महिला आईटीएफ विश्व टेनिस टूर, आईटीएफ विश्व टेनिस टूर जूनियर्स, द यूएनआईक्यूएलक्यू व्हीलचेयर टेनिस टूर, आईटीएफ बीच टेनिस वर्ल्ड टूर और आईटीएफ सीनियर टूर शामिल हैं.

आईटीएफ ने कहा,"स्थिति को हर सप्ताह के बाद रिव्यू किया जाएगा लेकिन 20 अप्रैल तक आईटीएफ का कोई भी टूर्नामेंट नहीं खेला जाएगा."

आईटीएफ ने बयान में कहा,"हम अपने साझेदारों और हितधारकों, स्थानीय और राष्ट्रीय संघों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और इन टूर्नामेंट्स के लिए वैक्लिपक तारीख खोज रहे हैं."

ट्वीट

एटीपी ने भी कोरोनावायरस के कारण टेनिस टूर को छह सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया है. इस निलंबन का मतलब है कि 20 अप्रैल के बाद से होने वाले एटीपी टूर और एटीपी चैलेंजर टूर टूर्नामेंट्स नहीं होंगे.

बीएनपी परिबास ओपन के रद्द होने के बाद से मियामी ओपन, द फायेज सारोफिम एंड कंपनी अमेरिकी क्ले कोर्ट चैम्पियनशिप, रोलेक्स मोंटी कार्लो मास्टर्स, बार्सिलोना ओपन बांक साबाडेल और बुडापेस्ट में द हंगरी ओपन को रद कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details