दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 22, 2019, 7:53 PM IST

ETV Bharat / sports

'डेविस कप के लिए पाक का दौरा करेगा भारत' - AITA

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने कहा है कि भारत डेविस कप के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा और उसने मैच का स्थान बदलने का अनुरोध नहीं किया.

davis cup

कोलकाता : 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के बाद भारत सितंबर में पाकिस्तान में होने वाले डेविस कप मुकाबले को भारत खेलने से मना कर सकता था लेकिन ऐसा नहीं हुआ. एआईटीए के महासचिव हिरोनमोय चटर्जी ने कहा, "हमने स्थान को बदलने का अनुरोध नहीं किया है. बाहर मौजूद ऐसी रिपोर्ट निराधार हैं." चटर्जी ने कहा, "मुकाबला अभी भी बहुत दूर है. हम सितंबर में वहां खेलेंगे और फरवरी में ही उस समय की स्थिति (राजनीतिक) का अनुमान नहीं लगाया जा सकता. हम इस मुद्दे पर अभी चर्चा नहीं करेंगे. मुकाबले पर किसी प्रकार का संदेह नहीं है."

पाकिस्तान टेनिस महासंघ (पीटीएफ) ने इस महीने की शुरुआत में घोषणा की थी कि वे इस्लामाबाद के ग्रास कोर्ट पर भारत की मेजबानी करने के लिए तैयार है. एआईटीए ने पहले कहा था कि वे मुकाबला खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करने के लिए तैयार हैं, अन्यथा वे अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ के नियमों के अनुसार अयोग्य हो जाएंगे. डेविस कप में मार्च 1964 के बाद से किसी भी भारतीय टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details