दिल्ली

delhi

Wimbledon: 'मैं हैरान हूं कि मैं ऐसा कर पाई'

By

Published : Jul 2, 2019, 2:36 PM IST

विंबलडन के पहले ही दौर में वीनस विलियम्स को हराकर ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट से बाहर करने वाली कोरी गौफ का कहना है कि वो इस जीत से हैरान है.

Wimbledon

लंदन: अमेरिकी दिग्गज वीनस विलियम्स को साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन में महिला एकल वर्ग के पहले दौर में मात देने के बाद 15 वर्षीय कोरी 'कोको' गौफ ने माना कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वो इतनी बड़ी जीत दर्ज कर पाएंगी.

गौफ ने सोमवार रात दमदार प्रदर्शन करते हुए विलियम्स को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से शिकस्त दी. दोनों खिलाड़ियों के बीच ये मैच एक घंटे और 19 मिनट तक चला.

डब्ल्यूटीए वेबसाइट ने गौफ के हवाले से बताया,"मैं बहुत हैरान हूं, लेकिन मुझे खुशी है कि विंबलडन ने मुझे वाइल्डकार्ड देने का फैसला किया. मेरा मतलब है कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा होगा."

देखिए वीडियो

गौफ ने कहा,"जाहिर तौर पर मुझे बेहतरीन ड्रॉ मिला इसलिए मैं बहुत खुश हूं कि मैं ऐसा कर पाई. उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और मैच के दौरान वो बहुत अच्छी थी. मैं जब भी उनसे मिली हूं उन्होंने बहुत अच्छा व्यवहार किया है."

वर्ल्ड रैकिंग में 313 वें पायदान पर मौजूद गौफ ने शुरुआत से ही दमदार प्रदर्शन किया और बेहतरीन ग्राउंडस्ट्रोक्स लगाते हुए अपने से 24 वर्ष सीनियर खिलाड़ी को शिकस्त दी.

इस जीत के साथ उन्होंने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम में अपने से सीनियर खिलाड़ी को मात देने का रिकॉर्ड भी बनाया है.

दूसरे दौर में गौफ का सामना माग्दलेना राइबारिकोवा से होगा जिन्होंने अपने पहले दौर के मैच में वर्ल्ड नंबर-10 आर्यना साबालेंका को शिकस्त दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details