दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 29, 2020, 8:17 PM IST

ETV Bharat / sports

French Open: गुइस्टीनो ने जीता टूर्नामेंट का दूसरा सबसे लंबा मुकाबला

फ्रेंच ओपन में लोरेंजो गुइस्टीनो ने फ्रांस के कोरेंटीन माउटेट को पांच सेटों तक चले मैराथन मुकाबले में 0-6, 7-6 (7), 7-6 (3), 2-6, 18-16 से हराया. ये फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट के इतिहास का दूसरा सबसे लंबा मुकाबला रहा.

लोरेंजो गुइस्टीनो
लोरेंजो गुइस्टीनो

पेरिस: इटली के पुरुष टेनिस खिलाड़ी लोरेंजो गुइस्टीनो ने यहां जारी फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट के इतिहास का दूसरा सबसे लंबा मुकाबला जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. गुइस्टीनो ने फ्रांस के कोरेंटीन माउटेट को पांच सेटों तक चले मैराथन मुकाबले में 0-6, 7-6 (7), 7-6 (3), 2-6, 18-16 से मात दी. गुइस्टीनो ने ये मुकाबला छह घंटे और पांच मिनट में अपने नाम किया, जोकि टूर्नामेंट के इतिहास का दूसरा सबसे लंबा मुकाबला है.

वर्ल्ड नंबर-157 गुइस्टीनो का ये पहला ग्रैंड स्लैम मुख्य ड्रॉ का मैच था, जिसमें उन्होंने जीत दर्ज की है. उन्होंने इससे पहले चार मुख्य ड्रॉ के मैच खेले थे और चारों मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

अगले दौर में गुइस्टीनो का सामना 12वीं सीड अर्जेटीना के डिएगो श्वैटर्जमैन से होगा.

गुइस्टीनो ने अब तक 245 एटीपी चैलेंजर टूर मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने इस स्तर पर एक खिताब जीता है. उनका ये पांचवां टूर लेवल का मैच था. उन्होंने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए क्वालीफाई किया था, जहां उन्हें कनाडा के मिलोस राउनिक के हाथों सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा था.

लोरेंजो गुइस्टीनो

रोला गैरों के नाम से मशहूर फ्रेंच ओपन के इतिहास में सबसे लंबा मुकाबला 2004 में स्पेन के फेबरिके सेंटोरो और फ्रांस के अर्नाउड क्लेमेंट के बीच खेले गए पहले राउंड का मुकाबला था, जोकि छह घंटे और 33 मिनट तक चला था.

फ्रेंच ओपन

हालांकि टेनिस के इतिहास में अब तक सबसे लंबा मुकाबला 2010 विंबलडन में जॉन इस्नर और निकोलस मेहुत के बीच खेला गया था. दोनों के बीच खेला गया ये मुकाबला 11 घंटे और पांच मिनट तक चला था, जोकि तीन दिन से भी ज्यादा समय तक खेला गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details